बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: राखी के कारण रविवार को भी खुले डाकघर, भाई तक बहन का 'प्यार' पहुंचा रहा डाकिया

रक्षा बंधन के पर्व को लेकर छुट्टी के दिन भी पोस्ट ऑफिस खुले हैं. डाकिया घरों तक जा-जाकर भाईयों तक उनकी बहनों का संदेशा पहुंचाते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Aug 2, 2020, 12:58 PM IST

राखी पहुंचा रहे पोस्टमैन
राखी पहुंचा रहे पोस्टमैन

नालंदा:सोमवार को भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाना है. इस बार कोरोना के कारण कई भाई-बहन एक-दूसरे से दूर हैं. ऐसे में डाक के जरिए राखी भेजी जा रही है. पर्व से पहले बहनों का संदेश भाई तक पहुंच सके, इसके लिए डाकघर रविवार को भी खोले गए हैं.

डाक अधीक्षक उदयभान सिंह के निर्देश पर नालन्दा के सभी डाकघर छुट्टी के दिन भी खुले हैं. डाकिया सुबह से लेकर शाम तक बहनों की राखी को उनके भाईयों तक पहुंचाएंगे. कोरोना काल में पहले ही पर्व-त्योहारों की रंगत फीकी हो गई है. ऐसे में इस साल राखी और उपहार एक-दूसरे तक पहुंचाकर भाई-बहन रक्षा बंधन का त्योहार मनाएंगे.

रविवार को खुले डाकघर

लोगों में डाक विभाग के काम के प्रति खुशी
लॉकडाउन अवधि में भी राखी प्राप्त कर लोगों में काफी खुशी देखी गई. साथ ही कोरोनाकाल में भी अपनी सेवाएं निरंतर जारी रखने के लिए लोगों ने डाक विभाग को धन्यवाद भी दिया. डाक विभाग की मानें तो राखियों की सबसे अधिक डिलीवरी रविवार को ही होगी. स्थिति को समझते हुए डाक विभाग लगातार तत्परता से काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details