बिहार

bihar

नालंदाः पैक्स मतदाता सूची में नाम नहीं जुड़ने पर बवाल, सड़क जाम कर लोगों ने किया हंगामा

By

Published : Oct 17, 2019, 10:57 AM IST

आगामी पैस्क चुनाव को लेकर मतदाता सूची में लोगों का नाम जोड़ा जा रहा है. सरमेरा में धनुकी पंचायत के 400 लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया, जिसके बाद लोगों ने हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दिया.

हंगामा करते लोग

नालंदा: जिले में आगामी पैक्स चुनाव को लेकर नालंदा सेंट्रल कोऑपरेटिव में वोटर अपना नाम जुड़वाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, पैक्स में नाम नहीं जुड़ने से नाराज लोगों ने सड़क पर उतर कर जमकर हंगामा किया. मामला जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के अंबेर मोहल्ला की है. यहां लोग काफी गुस्से में दिखे.

कोऑपरेटिव सोसायटी उपाध्यक्ष पंकज कुमार

बता दें कि धनुकी पंचायत के 400 लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया है. जिसके बाद आक्रोशित नालंदा सेंट्रल कोऑपरेटिव कार्यालय पहुंचे और सड़क जाम कर हंगामा किया. आवेदकों ने बताया कि उनके पंचायत से 400 लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया है. इसके पीछे विभागीय लापरवाही दिख रही है. आवेदकों के मुताबिक पिछले 2-3 दिनों से कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं.

लोगों को समझाबुझाकर शांत कराते बीडीओ

सदस्य बन सकते हैं परंतु मतदाता नहीं
कोऑपरेटिव सोसायटी के उपाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि सदस्य बनने के लिए समय सीमा निर्धारित नहीं है. पांच साल तक लगातार कोई भी सदस्य बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता हैं. हालांकि मतदाता बनने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है. जिन लोगों का मतदाता सूची में नाम नहीं जुड़ा है वह एआर कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं. उपाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि धनुकी पंचायत से आये हुए लोग सदस्य बन सकते हैं परंतु मतदाता नहीं. क्योंकि जिन आवेदकों ने 16 अक्टूबर तक सदस्यता शुल्क जमा किया है, वहीं इस बार बार चुनाव में मतदाता बन सकते हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details