बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: पान मसाला पर प्रतिबंध से लोगों में खुशी, कहा- युवा वर्ग को होगा फायदा

आशुतोष कुमार ने कहा कि सरकार के इस फैसले से युवा वर्ग को बहुत फायदा होगा. उन्होंने कहा कि जो लोग इसकी चपेट में आ गये हैं. उन्हें भी इसकी आदत छोड़ देनी चाहिए. यह उनके स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होगा.

By

Published : Aug 31, 2019, 10:59 PM IST

बिहार सरकार ने गुटखा और पान मसाले पर प्रतिबंध लगाया

नालंदा: राज्य सरकार की ओर से पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सरकार के इस फैसले की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. जिले में पिछले 15 वर्षों से गुटखा छोड़ो आंदोलनके जरिए मुहिम चला रहे सामाजिक कार्यकर्ता आशुतोष कुमार मानव ने राज्य सरकार के इस निर्णय की सराहना की है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला नशा मुक्त भारत बनाने की दिशा में कारगर कदम साबित होगा.

राज्य में अब नहीं बिकेगा गुटखा

राज्य सरकार का सराहनीय फैसला
दरअसल, राज्य सरकार ने शुक्रवार को गुटखा और पान मसाला पर रोक लगा दिया. इस फैसले के बाद से लोगों में खुशी का माहौल है. इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता आशुतोष कुमार मानव पिछले 15 वर्षों से गुटखा छोड़ो आंदोलन का मुहिम चला रहे थे. उन्होंने कहा कि 33 प्रतिशत युवा वर्ग को किसी न किसी प्रकार के पान मसाले की लत है. यह युवा वर्ग स्कूल के बाद जब कॉलेज में जाते हैं तो उन्हें पान मसाला खाने की आदत हो जाती है. इस कारण उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है.

युवा वर्ग को फैसले से होगा फायदा- आशुतोष कुमार

आशुतोष कुमार ने कहा कि सरकार के इस फैसले से युवा वर्ग को बहुत फायदा होगा. उन्होंने कहा कि जो लोग इसकी चपेट में आ गये हैं, उन्हें भी इसकी आदत छोड़ देनी चाहिए. यह उनके स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होगा. सरकार का यह फैसला बहुत सराहनीय है. उन्होंने कहा कि देश की यह पहली सरकार है, जिसने पान मसाला पर प्रतिबंध लगाने का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details