बिहार

bihar

नालंदा में हो रही है शांतिपूर्ण और निष्पक्ष वोटिंग, मतदाताओं में है उत्साह- योगेंद्र सिंह

By

Published : Nov 3, 2020, 2:21 PM IST

नालंदा में 7 विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान जारी है. वहीं, जिला प्रशासन सभी मतदान केंद्र का लगातार निरीक्षण कर रहा है. इस दौरान डीएम और एसपी ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान हो रहा है. मतदाताओं में काफी उत्साह है.

Peaceful and fair voting is being held on 7 assembly seats in Nalanda
Peaceful and fair voting is being held on 7 assembly seats in Nalanda

नालंदा: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण का मतदान जारी है. जिले की भी 7 विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है. सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है. वहीं, मतदान को भयमुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए अधिकारियों का दल लगातार निरीक्षण कर रहे हैं.

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार जिले के सुदूरवर्ती नक्ल प्रभावित मतदान केंद्रों का भी नीरीक्षण कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मतदान कर्मियों और अधिकारियों को भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान के लिए कई दिशा-निर्देश भी दिए. हालांकि शुरूआती दौर में ईवीएम में कुछ समस्याएं हुई थी, लेकिन उसे दूर कर लिया गया.

"सभी मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है.बूथों पर लंबी-लंबी लाइन लगी है. खासकर महिला मतदाता काफी संख्या में पहुंच रही है. जिला प्रशासन सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहा है. इस दौरान अगर कहीं किसी तरह की समस्याओं के बारे में पता चलता है तो उसे दूर किया जा रहा है. एक तरह से कहे तो जिले में ठीक-ठाक मतदान की प्रक्रिया जारी है."- योगेंद्र सिंह, जिलाधिकारी, नालंदा

पेश है रिपोर्ट

'लोगों में नहीं है किसी प्रकार का डर'
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि लोग भयमुक्त हो कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. कही भी किसी प्रकार की कोई अप्रिया वारदात नहीं हुई है. लोगों में भी किसी प्रकार का कोई डर का माहौल नहीं है. शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है.

94 सीटों पर मतदान
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को समाप्त हो गया. वहीं, दूसरे चरण का आज जारी है और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. दूसरे चरण के मतदान में सभी 94 विधानसभा सीटों पर 1463 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details