बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: चुनाव को लेकर अधिकारियों को किया गया प्रशिक्षित

उप समाहर्ता आशुतोष कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हो चुका है, जिसके तहत आज जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रशिक्षण देने का काम किया गया है.

By

Published : Aug 29, 2020, 6:43 PM IST

Updated : Aug 29, 2020, 9:54 PM IST

Nalanda
चुनाव को लेकर अधिकारियों को किया गया प्रशिक्षित

नालंदा:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नालंदा जिले में तैयारियां तेज हो गई है. चुनाव कार्यों के निष्पादन को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है. बिहार शरीफ समाहरणालय स्थित हरदेव भवन के सभागार में शनिवार को प्रशिक्षण सेल के माध्यम से जिला स्तरीय पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया है. बता दें कि पटना से आए ट्रेनर के द्वारा सभी अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया है.

अधिकारियों को ईवीएम के एम-3 मॉडल की दी गई जानकारी

वहीं, जिला स्तरीय प्रशिक्षण सेल के प्रभारी उप समाहर्ता आशुतोष कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हो चुका है, जिसके तहत आज जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रशिक्षण देने का काम किया गया है. उन्होंने बताया कि आज अधिकारियों को इस बार चुनाव में प्रयुक्त होने वाली ईवीएम के एम-3 मॉडल की कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया.

आगामी बिहार चुनाव को लेकर अधिकारियों को किया गया प्रशिक्षित

थर्ड जनरेशन की ईवीम से होंगो बिहार विधानसभा चुनाव

उन्होंने बताया कि पहली बार पूरे बिहार में थर्ड जेनरेशन की ईवीएम का उपयोग किया जा रहा है, जिसके माध्यम से चुनाव कराया जाना है. इस ईवीएम के संचालन के बारे में पूरी बारीकी से जानकारी मास्टर ट्रेनर के द्वारा दी गयी. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी अधिकारी अपने जिले के कर्मियों को प्रशिक्षण देने का काम करेंगे.

Last Updated : Aug 29, 2020, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details