बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ऑड इवेन फाॅर्मूला का पहले दिन दिखा असर

जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा ऑड-इवेन फाॅर्मूला के तहत दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. इस फाॅर्मूला के तहत दिन के अनुसार दुकानें खुलेंगी.

By

Published : Apr 21, 2021, 2:25 PM IST

नालंदा
ऑड-इवेन फाॅर्मूला

नालंदा:जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा ऑड-इवेन फाॅर्मूला के तहत दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. इस फाॅर्मूला के तहत पहले दिन जिले में इसका असर देखने को मिला. बुधवार को जिन दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया था, वो सभी दुकानें बंद रही. इसके चलते अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. सड़कों पर अमूमन जो भीड़ दिखाई देती थी, उसमें भारी कमी देखी गई.

ये भी पढे़ं :कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएं

दिन के अनुसार खुलेंगी दुकानें
जिला प्रशासन के द्वारा सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इलेक्ट्रिकल गुड्स, फर्नीचर की दुकानें, सोना चांदी की दुकानें, कृषि कार्य और उससे जुड़े यंत्र के सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. सड़कों पर प्रशासनिक अधिकारी भी गश्त लगाते नजर आये ताकि नियमों का ठीक से पालन हो सके. आदेश के विपरीत इक्का-दुक्का दुकानें सुबह खोलने की कोशिश भी की गई तो उसे अधिकारियों ने चेतावनी देकर बंद करवा दिया.

ये भी पढे़ं :ऐसे कैसे हारेगा कोरोना? सरकारी निर्देशों का पालन नहीं कर रहे दुकानदार

नए नियमों के द्वारा कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने की कोशिश
उम्मीद जताई जा रही है कि इन नियमों का पालन होने से सड़कों पर भीड़ कम होगी. जिसके कारण कोरोना के प्रसार में कमी आएगी. सरकार के द्वारा लगातार मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा है. बावजूद इसके लोग नहीं मान रहें थें. बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे थे. इसलिए प्रशासन द्वारा यह ध्यान रखा जा रहा है कि इन नियमों का कड़ाई से पालन हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details