बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा में वाहन चेकिंग अभियान, नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला गया जुर्माना

नालंदा पुलिस ने मंगलवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला.

By

Published : Dec 29, 2020, 3:47 PM IST

वाहन चेक करती पुलिस
वाहन चेक करती पुलिस

नालंदाः यातायात नियमों का पालन कराने लिए आज पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. दीपनगर के कारगिल मोड़ के समीप यातायात पुलिस ने आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की. इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया.

चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से सरकार ने पुलिस को निर्देशित किया है कि वाहनों की चेकिंग की जाए और नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. वहीं शासन के निर्देश पर पुलिस ने कई जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान हेलमेट, सीट बेल्ट न लगाने वालों सहित अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया. वहीं पुलिस का कहना है कि वाहन चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा.

'सरकार का निर्देश है कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन हो. लोग यातायात नियमों का पालन करें. इसके लिए लगातार अभियान चलाया जाए, जिससे लोग सुरक्षित यात्रा कर सकें. सड़क हादसे में कमी लाने के उद्देश्य से भी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसके लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है और लोगों से यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा जाता है. इसके बावजूद कई जगह पर देखा जा रहा है कि लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे लोगों के विरुद्ध जुर्माना वसूला जा रहा है.'- जय गोविंद यादव, यातायात प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details