बिहार

bihar

Nalanda News: बिहारी मजदूर की हरियाणा में पीट-पीटकर हत्या, ईंट-भट्ठे पर मांगने गया था मजदूरी के पैसे

By

Published : Apr 12, 2023, 12:06 PM IST

बिहार के नालंदा के मजदूर की हरियाणा में हत्या (Nalanda Laborer Murdered in Haryana) कर दी गई है. मजदूर ईंट-भट्ठे पर काम करता था और वहां उसका काफी पैसा बकाया था. जिसकी मांग करने वो ठेकेदार के पास गया था लेकिन उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बिहारी मजदूर की हरियाणा में हत्या
बिहारी मजदूर की हरियाणा में हत्या

नालंदा: बिहार के नालंदा के एक मजदूर की हत्या (Nalanda Laborer Murdered) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. 45 वर्षीय मृतक कैलाश बिंद हिलसा थाना क्षेत्र के ब्रह्म स्थान का रहने वाला है. मृतक हरियाणा के रोहतक जिला के बादली सोलंकी ईंट भट्ठे पर कई महीनों से मजदूरी करता था. जिसका 30,000 रुपया बकाया हो गया था. इन रुपयों की मांग करने जब वो अपने गांव के ठेकेदार के पास पहुंचा तो वो टाल मटोल करने लगा. जब मजदूर इसका विरोध करता तो मृतक के साथ मारपीट भी की जाती थी.

पढ़ें-राजस्थान में पत्थर से कुचलकर बिहार के श्रमिक की हत्या, छोटे भाई से मिलने आया था

तीन दिन पहले हुआ था विवाद:बकाया पैसे को लेकर को लेकर तीन दिन पूर्व भी हरियाणा में ईंट भट्ठे पर विवाद हुआ तो ठेकेदार ने कैलाश को बेरहमी से पीटा. जिसके बाद उसकी इलाज के क्रम में मौत हो गई. जिसके बाद इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. इस घटना का आरोपी गांव का ही उमेश बिंद के ठेकेदार बेटे पंकज बिंद को बताया जा रहा है. वो गांव के लोगों को रोजगार दिलाने के नाम पर ईंट भट्ठे पर मजदूरी करवाता है.

चार बेटियों के सिर से उठा पिता का साया: फिलहाल परिजनों ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कर गांव के आरोपी ठेकेदार के खिलाफ इंसाफ की गुहार लगाई है. मृतक की पत्नी और 4 बेटी है. जिनमें एक की शादी हो चुकी है. वहीं इस संबंध में हिलसा थानाध्यक्ष गुलाम सरवर ने बताया कि मामला दूसरे राज्य का है. परिजन थाने में हंगामा कर रहे थे, मौत भी हरियाणा के एक निजी अस्पताल में हुई है. परिजन वहां शिकायत करने के बदले यहां मुआवजे के लिए हंगामा कर रहे हैं. मृतक के पेट का ऑपरेशन हुआ था उसी में मौत हुई है. इस मामले में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई होगी.

"मामला दूसरे राज्य का है. परिजन थाने में हंगामा कर रहे थे, मौत भी हरियाणा के एक निजी अस्पताल में हुई है. परिजन वहां शिकायत करने के बदले यहां मुआवजे के लिए हंगामा कर रहे हैं. मृतक के पेट का ऑपरेशन हुआ था उसी में मौत हुई है. इस मामले में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई होगी."- गुलाम सरवर, थानाध्यक्ष, हिलसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details