बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहरीली शराबकांड पर मंत्री श्रवण कुमार बोले- 'कोई जहर पीने के लिए तैयार है तो इसमें कोई क्या कर सकता है'

बिहार 22 मार्च यानी आज 110 वर्ष (Bihar Diwas Today) का हो गया. इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने नालंदा में महाबोधि कॉलेज में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जहरीली शराबकांड पर कहा कि 'कोई जहर पीने के लिए जा रहा हो तो इसमें कोई क्या कर सकता है.'

By

Published : Mar 22, 2022, 3:32 PM IST

मंत्री श्रवण कुमार
मंत्री श्रवण कुमार

नालंदा:बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार (Minister Shravan Kumar) ने महाबोधि कॉलेज नालंदा (Mahabodhi College Nalanda) में बिहार दिवस के मौके पर आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत की. इस दौरान मंत्री श्रवण कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया. वहीं, बिहार में जहरीली शराबकांड (Bihar Poisonous Liquor Case) को लेकर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अगर कोई जहर पीने के लिए तैयार है, तो उसमें हम लोग या हमारी सरकार क्या कर सकती है.

ये भी पढ़ें-याद है.. CM नीतीश कुमार ने कहा था- शराब पीएंगे तो मरेंगे ही

''जैसा कि सबको पता है कि बिहार में शराबबंदी है. इसके बावजूद अगर कोई जहर पीने के लिए जा रहा हो तो इसमें कोई क्या कर सकता है. इन कुरीतियों को दूर करने के लिए ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार यात्रा पर निकले हैं. समाज सुधार यात्रा के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद जन-जन तक जनसंवाद पहुंचाया है कि आप सभी बुराई से दूर रहें और अच्छाई को अपनाएं.''-श्रवण कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

फिर की विशेष राज्य के दर्जे की मांग: बिहार दिवस के मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने विशेष राज्य का दर्जा का राग अलापते हुए कहा कि बिहार के लोग इसलिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना चाहते हैं, क्योंकि अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तो बिहार की और तरक्की होगी, बिहार और आगे बढ़ेगा. बिहार में कल कारखाने लगेंगे. बाहरी लोग निवेश करने के लिए बिहार में आएंगे. बिहार में रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. हम लोग पूरी तरह से आशान्वित थे कि केंद्र की सरकार हमारी विशेष राज्य के दर्जे की मांग को पूरा करेगी.

जानें क्यों मनाते हैं बिहार दिवस: मंत्री श्रवण कुमार ने महाबोधि कॉलेज के बिहार दिवस समारोह में ये सभी बात कही. आपको बता दें कि 22 मार्च बिहार के लिए काफी खास होता है. इसी दिन को बिहार दिवस के रूप में मनाते हैं. 22 मार्च 1912 में संयुक्त प्रांत से अलग होकर बिहार स्वतंत्र राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था. 2005 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब बिहार में सत्ता संभाली तो उन्होंने 22 मार्च को बिहार दिवस मनाने का ऐलान किया. इसका मुख्य मकसद राज्य की विशिष्टताओं की दुनियाभर में ब्रांडिंग और बिहारी होने पर गर्व करने के लिए था.

ये भी पढ़ें-होली में जमीन पर अधूरी रह गई तैयारी.. आसमान में खाक छानते रहे ड्रोन और हेलीकॉप्टर, 41 की मौत से उठे सवाल

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details