बिहार

bihar

नालंदा: रेड जोन से आने वाले प्रवासियों की प्राथमिकता से होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग का निर्देश

By

Published : May 9, 2020, 6:54 PM IST

फिलहाल चार स्थानों की सूची जारी की गई है, जहां से प्रवासियों का आना जारी है. इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तमिलनाडु जैसे राज्य शामिल हैं जो रेड जोन में आते हैं.

nalanda
nalanda

नालंदा: दूसरे राज्यों से प्रवासी मजदूरों, छात्रों का आना जारी है. ऐसे में जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. इसे देखते हुये स्वास्थ्य विभाग ने रेड जोन से आने वाले प्रवासियों की प्राथमिकता के आधार पर सैंपल जांच करने का निर्देश दिया है.

नालंदा के सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह ने बताया कि जिले को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिये बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग जांच शुरू कर दी गई है. सरकार के निर्देश पर यह जांच शुरू की गई है. फिलहाल चार स्थानों की सूची जारी की गई है, जहां से प्रवासियों का आना जारी है. इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तमिलनाडु जैसे राज्य शामिल हैं जो रेड जोन में आते हैं.

नालंदा सिविल सर्जन

क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वालों का भी लिया जा रहा सैंपल
इन चार राज्यों से आने वाले प्रवासियों की प्राथमिकता के आधार पर सैंपल जांच शुरू की गई है. सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में भी रेड जोन से आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और वैसे लोगों का प्राथमिकता के आधार पर सैंपल लेकर जांच के लिये भेजा जायेगा.

शुक्रवार को 77 सैंपल जांच के लिये भेजा गया
सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को करीब 77 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है, जिसमें से बिहार शरीफ शहर के मंगला स्थान, पोस्ट ऑफिस मोड़, अस्थावां, जेपी इंस्टिट्यूट स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर के लोग शामिल हैं. सभी लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details