बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक, मतदाता जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश

नालंदा में विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक की गई. इस दौरान निर्धारित समय सीमा में कार्यों का पूरा करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही मतदाता जागरुकता अभियान चलाने को कहा गया है.

By

Published : Aug 4, 2020, 5:49 PM IST

nalanda
विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक

नालंदा: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नालंदा में तैयारियां तेज हो गई है. विधानसभा निर्वाचन को लेकर मंगलवार को सभी निर्वाचित पदाधिकारी और जिला स्तरीय कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई.

कार्यों की विस्तृत रूपरेखा
बैठक में अपर समाहर्ता ने सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी को कोषांग के सभी सदस्यों के साथ आंतरिक बैठक सुनिश्चित करने को कहा है. बैठक में कोषांग के प्रभारी कोषांग की ओर से किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत रूपरेखा टाइमलाइन के साथ निर्धारित करने और निर्धारित समय सीमा के कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

दो पाली में प्रशिक्षण
स्वीप कोषांग को कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक मतदाता जागरुकता अभियान चलाने को कहा गया है. प्रशिक्षण कोषांग की ओर से 189 मास्टर ट्रेनर को चिन्हित किया गया है. सभी मास्टर ट्रेनर को 5 अगस्त से 8 अगस्त की अवधि में दो-दो पाली में प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी मास्टर ट्रेनर विधानसभावार, प्रखंडवार अन्य कर्मियों को प्रशिक्षण देंगे.

वीवीपट कोषांग की देखरेख
ईवीएम वीवीपट कोषांग की देखरेख में एफएलसी का कार्य नालंदा कॉलेज में बेल के इंजीनियरों की ओर से किया जा रहा है. बैलट यूनिट और कंट्रोल यूनिट का एफएलसी किया जा चुका है. वर्तमान में वीवीपैट का एफएलसी किया जा रहा है. जो 5 दिनों में पूर्ण हो जाएगा.

निविदा के माध्यम से कार्रवाई
सामग्री कोषांग ने सभी आवश्यक सामग्रियों के दर निर्धारण के लिए निविदा के माध्यम से कार्रवाई की जा रही है. उन सभी कोषांग के प्रभारियों को कोषांग से संबंधित कार्यों के निष्पादन के लिए आवश्यक सामग्रियों की अधिक याचना सुनिश्चित करने को कहा गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details