बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: लॉक डाउन को लेकर प्रशासन मुस्तैद, कोरोना को लेकर 8 कोषांग किया गया गठित

डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर जिले में 8 कोषांग का गठन किया गया है. जिनमें होम क्वॉरेंटाइन कोषांग, ट्रैकिंग कोषांग, आइसोलेशन कोषांग, कॉल सेंटर कोषांग, कन्फर्म केस कोषांग, लॉक डाउन कोषांग, सामग्री कोषांग और आईईसी कोषांग शामिल है. सभी कोषांग में अधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है.

नालंदा
नालंदा

By

Published : Mar 25, 2020, 9:38 AM IST

नालंदा:जिले में लॉक डाउन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है. इससे बचाव के लिए प्रशासन की ओर से हर मुमकिन कदम उठाए जा रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर लगातार बैठक की जा रही है. अधिकारियों को निर्देश दिया जा रहा है. जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी दी जा रही है. वहीं, सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही गयी.

'अनावश्यक रूप से न निकले लोग'
डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर जिले में 8 कोषांग का गठन किया गया है. जिनमें होम क्वॉरेंटाइन कोषांग, ट्रैकिंग कोषांग, आइसोलेशन कोषांग, कॉल सेंटर कोषांग, कन्फर्म केस कोषांग, लॉक डाउन कोषांग, सामग्री कोषांग और आईईसी कोषांग शामिल है. सभी कोषांग में अधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील किया कि बहुत जरूरत हो तभी वे लोग बाहर निकले अन्यथा अपने-अपने घरों में रहे. अनावश्यक रूप से सड़कों पर नहीं निकले.

देखें पूरी रिपोर्ट

'लॉक डाउन का करें पालन'
डीएम ने कहा कि वैश्विक स्तर पर इस महामारी का लोगों ने रूप देखा है. इसलिए इस बीमारी से बचाव का एकमात्र तरीका जागरूकता है. लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे, तो इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील किया कि इस लॉक डाउन के दौरान पिकनिक मनाने, दोस्तों के साथ मटरगश्ती करने की सोच भी नहीं रखें.

कोरोना को लेकर की गई बैठक

'लोगों के विरुद्ध होगी प्राथमिकी दर्ज'
पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने का काम शुरू कर दिया गया है. लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदार राहगीर पर पुलिस की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई आ रही है और गिरफ्तारियां भी की जा रही है. नालंदा जिले के बिहारशरीफ अनुमंडल, राजगीर अनुमंडल, हिलसा अनुमंडल में पुलिस के जरिए कार्यवाही भी की गई है. करीब एक दर्जन लोगों के विरुद्ध गिरफ्तारियां और प्राथमिकी दर्ज करने का काम किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details