बिहार

bihar

'राजनीति में सौदेबाजी करने वाले RJD-कांग्रेस को जनता तरजीह नहीं देगी, उपचुनाव में NDA की जीत तय'

By

Published : Oct 28, 2021, 4:48 PM IST

मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने कहा कि सौदेबाजी कर गठबंधन करने वाले आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) की असलियत जनता समझ चुकी है, इसलिए उपचुनाव में जनता एनडीए (NDA) उम्मीदवारों को ही वोट करेगी. उन्होंने कहा कि लोग नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के विकास कार्यों से खुश हैं.

Mangal Pandey
Mangal Pandey

नालंदा:स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने दावा किया है कि आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन सौदेबाजी की बुनियाद पर टिका हुआ है. जब फायदा दिखता है गठबंधन कर लेते हैं, जब लगता है कि साथ रहने से नुकसान होगा तो दोनों अलग-अलग हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव(Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) में एनडीए (NDA) उम्मीदवार की जीत होगी, क्योंकि जनता विकास के साथ है.

ये भी पढ़ें: इतिहास गवाह है.. जब-जब अलग हुए हैं कांग्रेस-RJD, उठाना पड़ा है भारी नुकसान

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने गुरुवार को नालंदा के पैठना गांव स्थित डेंटल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि उपचुनाव में महागठबंधन पूरी तरह से टूट चुका है. आरजेडी और कांग्रेस राजनीति में सौदेबाजी के तहत साथ आते हैं. कुछ नेताओं के राजनीतिक भविष्य के लिए बनाया हुए यह सौदेबाजी का गठबंधन है. बिहार की जनता राजनीति में सौदेबाजी करने वाले ऐसे नेताओं नकार चुकी है.

मंगल पांडे का बयान

मंगल पांडे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के 'विसर्जन' वाले बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस तरह का अनर्गल बयान किसी राजनीतिक परिपक्व नेता को शोभा नहीं देता है, क्योंकि किसी के विसर्जन करने का अर्थ समझा जा सकता है कि आप उसके बारे में क्या कहना चाह रहे हैं. इस तरह से लोकतंत्र में आप एक प्रकार से चेतावनी भरे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पिता की राह पर बेटा.. बिहार में 25 साल बाद तेजस्वी के नेतृत्व में होगा 'रैला'

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद डेंटल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि भगनबीघा डेंटल कॉलेज राज्य का दूसरा सरकारी डेंटल कॉलेज होगा, जो कि बिहार के मुख्यमंत्री का सपना था. इस कॉलेज में सारी व्यवस्था राष्ट्रीय स्तर की बनाई जा रही है. लगभग 400 करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया जा रहा है. अगले साल जून-जुलाई तक डेंटल कॉलेज का काम पूरा हो जाएगा. यहां 2023 सेशन की पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details