बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने को लेकर जूनियर डाक्टरों ने किया हड़ताल

नालंदा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सन्नाटा छाया रहा है. बात यह है कि जूनियर डॉक्टरों ने स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने को लेकर चले गए. जिससे दूर से आए परेशान दिखे और वापस घर को लौट गए.

By

Published : Dec 24, 2020, 5:02 AM IST

Nalanda
डाक्टरों की हड़ताल

नालंदा: जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने को लेकर जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल किया. इस दौरान इलाज कराने आए मरीज परेशान दिखे. वहीं, डाक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि सरकार मांगे पूरी नहीं करती है तो अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे.

प्रदेश के सभी जूनियर डॉक्टर बुधवार को हड़ताल पर रहे. जिसका असर नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में देखने को मिला. सभी जूनियर डॉक्टर अपना स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की मांग कर रहे है. सुबह होत ही जूनियर डॉक्टरों का काफिला रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन को बंद करवाया. आपातकालीन सेवा, आउटडोर सेवा और कई ऑपरेशन को भी बाधित किया.

नालंदा अस्पताल

उन्होंने स्वास्थ विभाग और स्वास्थ मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर कहा कि हर तीन साल पर स्टाइपेंड बढ़ती है, लेकिन अभी तक हमलोगों को कुछ भी नहीं मिला. डाक्टरों का कहना है कि सरकार हमारी मांग जल्द नहीं मानी तो हमलोग अनिश्चित कालिन हड़ताल पर चले जायेंगे. फिलहाल जूनियर डॉक्टर के हड़ताल से मरीज और उनके परिजन काफी परेशान रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details