बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, बताया गया दूसरी हरित क्रांति का जनक

जल जीवन हरियाली जागरूकता साइकिल यात्रा मंगलवार को पटना के कारगिल चौक से बिहारशरीफ के कारगिल चौक पहुंची. इस दौरान राज्य कार्यकारिणी सदस्य कमाल परवेज ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की.

By

Published : Dec 17, 2019, 5:30 PM IST

nalanda
जल जीवन हरियाली जागरूकता साइकिल यात्रा

नालंदाःजल जीवन हरियाली जागरुकता साइकिल यात्रा मंगलवार को बिहारशरीफ के कारगिल चौक पहुंची. जहां जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने इसका भव्य स्वागत किया. इस यात्रा का नेतृत्व राज्य कार्यकारिणी सदस्य मोहम्मद कमाल परवेज ने किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की.

लोगों में जागरूकता फैलाना उद्देश्य
15 दिसंबर को पटना के कारगिल चौक से यह साइकिल यात्रा शुरू हुई थी. जल जीवन हरियाली योजना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया गया था. राज्य कार्यकारिणी सदस्य कमाल परवेज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूरा ध्यान जलवायु परिवर्तन की ओर है. जलवायु परिवर्तन से पूरे देश दुनिया का मौसम खराब हो रहा है.

जल जीवन हरियाली जागरुकता साइकिल यात्रा

दूसरी हरित क्रांति
कमाल परवेज ने कहा कि मुख्यमंत्री जिस तरह पेड़ को बचाने सूखा तालाब, नहर, कुआं को पुनर्जीवित करने का काम कर रहे हैं. यह दूसरी हरित क्रांति जैसा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हमेशा सामाजिक सरोकार से जुड़े काम पर ज्यादा ध्यान देते हैं. उन्होंने शराब बंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह पर काफी काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details