बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खबर का असर: बच्चों को बेच रही मजबूर मां की मदद के लिए आगे आए सांसद

ईटीवी भारत की खबर के बाद नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार मां और बच्चों से मुलाकात करने बिहारशरीफ सदर अस्तपाल जा पहुंचे. वहीं, महिला के इलाज में प्रशासनिक पहल तेज कर दी गई है.

By

Published : Aug 13, 2019, 8:00 PM IST

impact-of-news-of-woman-selling-son-for-her-medical-treatment-in-nalanda

नालंदा: मां का खुद के बच्चों को बेचे जाने की ईटीवी भारत की खबर का असर कुछ यूं हुआ कि पहले तो जिलाधिकारी ने इनके इलाज का जिम्मा उठाया. इसके बाद नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार मां और बच्चों से मुलाकात करने बिहारशरीफ सदर अस्तपाल जा पहुंचे. वहीं, महिला के इलाज में प्रशासनिक पहल तेज कर दी गई है.

सदर अस्पताल पहुंचे सांसद

मामला जिले के हरनौत थाना क्षेत्र का है. यहां सोनम देवी नाम की एक बीमार महिला को कल्याणबीघा अस्पताल ने रेफर कर दिया था. इसके बाद महिला इलाज के लिए अपने ही बच्चों को बेच रही थी. महिला को 2 साल की बेटी और 6 माह का बेटा है. मीडिया ने इसकी जानकारी डीएम योगेंद्र सिंह को दी. डीएम ने संज्ञान लेते हुए महिला और बच्चे दोनों को अस्पातल में भर्ती करने का आदेश दिया था. वहीं, मंगलवार को सांसद कौशलेंद्र कुमार पीड़िता से मिलने पहुंचे.

बच्चे के साथ बीमार मां

क्या बोले सांसद...
ईटीवी भारत ने नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया. इसके बाद उन्होंने तुरंत बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंच वहां इलाजरत मां और दोनों बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पीड़ित महिला से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता देने की बात कही और इलाज में आने वाली रुकावट पर अमल करने की बात कही. सांसद कौशल कुमार ने कहा कि इनकी बीमारी का मुख्य कारण गरीबी ही है. हम सभी मिलकर इनके स्वास्थ होने तक इलाज करवाएंगे.

इलाज में तेजी
पूरे मामले के बाद जिला प्रशासन की तरफ से महिला के बेहतर इलाज की कवायद तेज हो गई है. वहीं, दो कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए भी हर संभव सहायता की बात कही जा रही है. महिला के चेकअप में टीबी जैसे कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. जिला यक्ष्मा पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि महिला के स्वास्थ्य की जांच की गई, जिसमें टीबी नेगेटिव पाया गया. महिला का बुधवार सुबह सीबी नेट जांच कराया जाएगा.

बीमार मासूम

बच्चों को पुनर्वास केंद्र में कराया गया भर्ती
दोनों बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया गया है. यहां उनकी देखभाल की जा रही है. चिकित्सकों का कहना है कि महिला शारीरिक एवं मानसिक रूप से काफी कमजोर हो चुकी हैं. हालांकि, उसके नाबालिग होने की बात को डॉक्टरों ने इंकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details