बिहार

bihar

Jitan Ram Manjh on Lord Ram: 'मैं राम को नहीं मानता', फिर बोले मांझी- 'भगवान नहीं.. काल्पनिक व्यक्ति थे वह'

By

Published : Apr 23, 2023, 7:23 PM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक बार फिर भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं राम को नहीं मानता हूं. वह एक काल्पनिक व्यक्ति थे. इसके अलावा उन्होंने हिंदू धर्म से जात-पात खत्म करने पर भी जोर दिया. मांझी ने कहा कि हिंदू धर्म कभी नहीं सुधरेगा. इसमें इतना ज्यादा ओत्र-गोत्र है कि इसी के बहाने सब राज करता आया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी

नालंदा: बिहार के नालंदा मेंपूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Former CM Jitan Ram Manjhi) ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हम भगवान राम को नहीं मानते हैं. वह एक काल्पनिक व्यक्ति थे. दरअसल, एक मंदिर के उद्घाटन के लिए रविवार को जीतनराम मांझी नालंदा पहुंचे थे. वह जिले के करियन्ना गांव में नवनिर्मित माता शबरी के मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस मौके पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म कभी नहीं सुधरेगा. इसमें इतना ऊंच-नीच, छूआ-छूत, ओत्र-गोत्र है और इसी के बहाने सब राज कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः जीतनराम मांझी के बयान पर ब्राह्मण समाज में आक्रोश, सार्वजनिक तौर पर माफी की मांग

पहले भी भगवान राम पर दे चुके हैं बयानःइस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर भगवान राम के ऊपर विवादित बयान दिया है. इस बयान में उन्होंने कहा है कि सभी जाति अपने अपने बाल बच्चा को दूसरे जाति में शादी ब्याह करे और जात पात को खत्म करें. इसके बाद उन्होंने कहा हम राम को नहीं मानते हैं. राम भगवान नहीं बल्कि एक काल्पनिक व्यक्ति हैं. बताते चलें कि इससे पहले भी जीतनराम मांझी ऐसा विवादित बयान दे चुके हैं और अपने इसी तरह की बोली के कारण वह हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं.

मांझी के सीएम पद से हटाने की अब भी कार्यकर्ताओं में टीसः इस दौरान हम पार्टी के मुख्य प्रवक्ता विजय यादव ने मंच से यह ऐलान किया कि अगला मुख्यमंत्री संतोष कुमार मांझी या जीतन राम मांझी होंगे. विजय यादव ने कहा कि बताते चले कि जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री के पद से हटाने की टीस आज भी कार्यकर्ताओं में है. यही कारण है कि अगले चुनाव में जीतन राम मांझी या उनके पुत्र को फिर से मुख्यमंत्री बनने की कवायद शुरू कर दी गई है.

"हम भगवान राम को नहीं मानते हैं. वह एक काल्पनिक व्यक्ति थे. हिंदू धर्म कभी नहीं सुधरेगा. इसमें इतना ऊंच-नीच, छूआ-छूत, ओत्र-गोत्र है और इसी के बहाने सब राज कर रहा है. सभी जाति अपने अपने बाल बच्चा को दूसरे जाति में शादी ब्याह करे और जात पात को खत्म करें" -जीतनराम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details