बिहार

bihar

By

Published : Jun 18, 2019, 2:30 AM IST

ETV Bharat / state

नालन्दा में लू लगने से अब तक 5 की मौत, जिला प्रशासन ने 2 की पुष्टि की

डीएम योगेंद्र सिंह की ओर से जारी आदेश के अनुसार भीषण गर्मी और लू को देखते हुए लोगों को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक घर में ही रहना होगा.

अस्पताल

नालन्दा: नवादा, औरंगाबाद और गया में लू की थपेड़ों से मौत के मंजर का असर अब नालंदा में भी देखने को मिल रहा है. जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के डुमरामा और मानपुर थाना क्षेत्र के तेतरामा गांव में लू लगने से एक-एक लोगों की मौत हो गई. जिले में अब तक लू लगने से कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

हालांकि प्रशासन ने अब तक 2 लोगों की ही मौत की पुष्टि की है. जबकि जिले में लू लगने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार ने भी प्रकृति के कहर के सामने घुटने टेक दिये हैं. पूरा बिहार इस समय लू और भीषण गर्मी से झुलस रहा है. इसे देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर कड़ा कदम उठाया है.

सीओ का बयान


सुबह 11 से शाम 4 बजे तक लोगों को घर में रहने का आदेश
भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. डीएम योगेंद्र सिंह की ओर से जारी आदेश के अनुसार भीषण गर्मी और लू को देखते हुए लोगों को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक घर में ही रहना होगा. मौसम सामान्य होने तक धारा 144 लागू रहेगा. वहीं, जिले में निर्माण कार्य पर भी 11 से 4 बजे तक रोक लगा दी गई है. मनरेगा योजनाएं भी 10:30 बजे के बाद नहीं चलेंगी. इस दौरान खुले स्थानों पर कार्यक्रम की भी निषेधाज्ञा लागू रहेगी. इस दौरान स्कूल और कोचिंग बंद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details