बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन, मतदान करने के लिए किया गया जागरूक

नालंदा में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया. इस दौरान लोगों को मतदान करने के लिए भी जागरूक किया गया.

nalanda
फिट इंडिया फ्रीडम रन

By

Published : Sep 19, 2020, 4:30 PM IST

नालंदा:बिहारशरीफ के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में फिट इंडिया फ्रीडम रन के साथ मतदाता जागरुकता मार्च का भी आयोजन किया गया. इस मार्च को उप विकास आयुक्त राकेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मार्च के माध्यम से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता के साथ-साथ लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए अपने-अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने का संदेश लोगों को दिया गया.

मतदान करने की अपील
यह मार्च शहर के श्रम कल्याण केंद्र से मैदान से निकला जो इतवारी बाजार होते हुए समाहरणालय परिसर जाकर समाप्त हुआ. इस मौके पर उप-विकास आयुक्त ने कहा कि फिट इंडिया मैच का उद्देश्य यह है कि दौड़ने से लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है. साथ ही हमारा जो प्रजातंत्र है, वह भी स्वस्थ रहे, इसके लिए मतदान अवश्य करें.

मतदाता सूची में जोड़ें नाम
उप-विकास आयुक्त ने कहा कि जिनकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक है, वह अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वा ले. जिनका नाम मतदाता सूची में जुड़ा हुआ है, वह मतदान के दिन अपना मत का प्रयोग अवश्य करें.

लोगों को दी गई जानकारी
मार्च में आगे-आगे स्वीप कोषांग की ओर से तैयार मतदाता जागरुकता रथ के माध्यम से लोगों को निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी ऑडियो संदेश के रूप में भी दी गई. इसमें विभिन्न खेल से जुड़े खिलाड़ी और छात्र शामिल हुए. इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक और अन्य लोग मौजूद रहे.




ABOUT THE AUTHOR

...view details