बिहार

bihar

नालंदा: बिहराशरीफ में पहले निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक का शुभारंभ

By

Published : Sep 7, 2020, 8:55 PM IST

मौके पर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की शुरुआत एक सराहनीय पहल है. इसके माध्यम से जरूरतमंदों को काफी लाभ मिलेगा. ऑक्सीजन के उपयोग के बारे में मरीजों के परिजनों को जानकारी दी जाएगी. साथ ही मरीजों के परिजनों को डेमो भी दिखाया जाएगा ताकि वो इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकें.

नालंदा
नालंदा

नालंदा: कोरोना महामारी काल में ऑक्सीजन की उपलब्धता काफी महत्वपूर्ण हो गई है. इसी के मद्देनजर मरीज को तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बिहार शरीफ में सोमवार को ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की शुरुआत की गई है. शहर के रांची रोड में रोटरी क्लब द्वारा स्थापित इस ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक का शुभारंभ जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने किया.

ऑक्सीजन सिलेंडर

मौके पर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की शुरुआत एक सराहनीय पहल है. इसके माध्यम से जरूरतमंदों को काफी लाभ मिलेगा. ऑक्सीजन के उपयोग के बारे में मरीजों के परिजनों को जानकारी दी जाएगी. साथ ही मरीजों के परिजनों को डेमो भी दिखाया जाएगा ताकि वो इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकें. वहीं रोटरी क्लब के सदस्य राजीव रंजन ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक पूरी तरह से निशुल्क व्यवस्था है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जमा करनी होगी जमानत राशि
राजीव रंजन ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि इसके लिए मरीज के परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने के दौरान जमानत राशि जमा करनी होगी. वहीं सिलेंडर लौटाने के बाद पूरी राशि उनको लौटा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि लोगों की जरूरत के अनुसार फिलहाल सीमित सिलेंडर की व्यवस्था की गई है. हालांकि आगे जैसे-जैसे डिमांड बढ़ेगा इसका विस्तार भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details