बिहार

bihar

नालंदा: डेढ़ लाख क्विंटल अनाज का गबन, DM से जांच की मांग

By

Published : Nov 15, 2019, 9:07 PM IST

अनुश्रवण समिति के सदस्यों का कहना है कि 3 महीने के दौरान 5 लाख 49 हजार 541 कार्डधारी उपभोक्ताओं को खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ. ना ही यह अनाज जन वितरण प्रणाली के गोदाम में उपलब्ध है. समिति के सदस्यों का आरोप है कि अनाज का गबन कर लिया गया है.

जांच की मांग

नालंदा: जिले में जन वितरण प्रणाली के माध्यम से सरकार गरीबों को सस्ते दर पर अनाज मुहैया कराती है. लेकिन जन वितरण प्रणाली से इन दिनों 1 लाख 50 हजार क्विंटल अनाज के गबन की बात सामने आ रही है. जिसको लेकर अनुमंडल अनुश्रवण समिति ने जिलाधिकारी से पूरे मामले के जांच की मांग की है.

डेढ़ लाख क्विंटल अनाज का गबन

कमेटी का किया गया गठन
अनुश्रवण समिति के सदस्यों का कहना है कि 3 महीने के दौरान 5 लाख 49 हजार 541 कार्डधारी उपभोक्ताओं को खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ. ना ही यह अनाज जन वितरण प्रणाली के गोदाम में उपलब्ध है. समिति के सदस्यों का आरोप है कि अनाज का गबन कर लिया गया है. जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि इस मामले में जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही पूरे मामले के निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है.

जिलाधिकारी से मामले के जांच की मांग की

खाद्यान्न का नहीं हुआ वितरण
बताया जा रहा है कि जुलाई महीने में 2 लाख 22 लाख 739 कार्डधारी का खाद्यान्न वितरण नहीं हुआ. वहीं, अगस्त महीने में 1 लाख 82 हजार 94 कार्डधारी का खाद्यान्न बच गया. साथ ही सितंबर महीने में 1 लाख 44 हजार 8 कार्डधारी को खाद्यान्न वितरण नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details