बिहार

bihar

बांस के सहारे घरों तक पहुंच रही है बिजली, लोगों की शिकायत को विभाग ने किया अनसुना

By

Published : Jun 26, 2020, 8:02 AM IST

नालंदा में बिजली का पोल नहीं लगने की वजह से स्थानीय लोग बांस के सहारे अपने घरों तक बिजली पहुंचा रहे हैं. जिसकी वजह से हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है.

बांस के पोल के सहारे घरों तक पहुंचा रहे बिजली
बांस के पोल के सहारे घरों तक पहुंचा रहे बिजली

नालंदा: सरकार की ओर से बिजली के क्षेत्र में बेहतर काम किए जाने का दावा किया जाता है. लेकिन आज भी कई इलाके में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से लचर साबित हो रही है. बिहार शरीफ के वार्ड संख्या-34 हाजीपुर मोहल्ले में बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने के बाद भी उस मोहल्ले में बिजली का पोल नहीं लगाया गया है. जिसके कारण लोगों को बांस के सहारे बिजली का तार ले जाना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों में हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है.

बिजली पोल लगाने की मांग
स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली का पोल लगाने के लिए कई बार विभाग से लिखित शिकायत की गई है. इसके लिए कई बार बिजली विभाग का चक्कर भी लगाया गया है. लेकिन बिजली का पोल अब तक नहीं लगाया जा सका है. उन्होंने बताया कि करीब पांच साल पहले ही इस मोहल्ले में ट्रांसफर लगाया गया था. जिसके बाद से बिजली पोल लगाने की मांग की जाती रही है, लेकिन हर बार विभाग के अधिकारियों की ओर से अगली बार लगा देने की बात कहकर लौटा दिया जाता है.

स्थानीय

अधिकारी नहीं ले रहे सुध
लोगों ने यह भी बताया कि अब तक विभाग में 10 से अधिक बार आवेदन दिया गया. इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो सकी है. वहीं, विद्युत पोल नहीं रहने के कारण कई बार हादसा भी हो चुका है. उन्होंने बताया कि मोहल्ले में सभी घरों में मीटर लगा हुआ है और लोग ससमय बिजली के बिल का भुगतान भी कर रहे हैं. इसके बावजूद विभाग की ओर से कोई सुविधा मुहैया नहीं कराया जा रहा है. साथ ही बताया कि इस मोहल्ले से बिजली विभाग को महीने में लाखों रुपये का बिल दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details