बिहार

bihar

By

Published : Jun 4, 2019, 2:19 AM IST

Updated : Jun 4, 2019, 3:00 AM IST

ETV Bharat / state

मिलिए बिहार के 'विराट कोहली' से, सिर्फ शक्ल ही नहीं और भी बहुत कुछ मिलता-जुलता है

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की दुनिया दिवानी है. मैदान के बाहर या भीतर उनके फैन्स की कमी नहीं है. लेकिन आज हम आपको मिलवाते हैं बिहार के विराट कोहली से जो भारतीय कप्तान के हमशक्ल हैं.

विराट कोहली के हमशक्ल

नालंदा:भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के हमशक्ल बिहार शरीफ के मुशर्रफ आजम के जलवे आजकल नालंदा में देखने को मिल रहा है. मुशर्रफ जहां से गुजरते हैं लोग उन्हें विराट कोहली ही समझ बैठते हैं. लोगों के बीच इनसे मिलने की होड़ मच जाती है.

कोहली समझकर ऑटोग्राफ और सेल्फी लेते हैं लोग
दरअसल, मुशर्रफ भी बचपन से क्रिकेट के शौकीन हैं. उनकी कद-काठी विराट कोहली से बहुत हद तक मिलती है. जहां भी ये मैच खेलने जाते हैं लोग उन्हें विराट कोहली समझकर ऑटोग्राफ और सेल्फी लेने लगते हैं. यही नहीं कोलकाता में आयोजित आईपीएल मैच के दौरान मुशर्रफ को वहां के लोग रियल में विराट कोहली समझ बैठे थे जिसके कारण उन्हें मैच देख कर बाहर निकलने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा था.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट
एक अच्छा खिलाड़ी बनने की है तमन्ना इसी से अंदाजा लगा लगाया जा सकता है कि मुशर्रफ की शक्ल कितनी हद तक विराट से मिलती है कि लोग कंफ्यूज हो जाते हैं. मुशर्रफ की तमन्ना है कि वह विराट कोहली से मिले और एक अच्छा खिलाड़ी बनकर न केवल अपने जिले का बल्कि देश का नाम रोशन कर सकें. मुशर्रफ़ की मां बिल्किस बानो क्रिकेट कि शौकीन रही हैं. उनकी भी तमन्ना है उनका बेटा विराट की तरह एक अच्छा खिलाड़ी बनकर अपने खानदान का नाम रोशन करें.
क्रिक्ट खेलते मुशर्रफ आजम

इतना कुछ मिलता है विराट कोहली से
मुशर्रफ़ स्वर्गीय हाजी मो अस्मत आजम के बड़े बेटे हैं पिता की मौत के बाद पूरे परिवार का बोझ इनके ऊपर आ गया. इनकी दो बहन और दो भाई हैं. मां अपना और अपने परिवार का भरण पोषण ये एक छोटी सी रेडीमेड की दुकान चला कर करती हैं. इस कहानी का एक पहलू यह भी है कि विराट के भी पिता अब इस दुनिया में नहीं है और मुशर्रफ़ के भी पिता ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है.

लोगों के बीच सेल्फी लेते हुए

सोशल मीडिया पर भी छाए
लोग मुशर्रफ को कॉपी ऑफ विराट कोहली कहते हैं. इनका कद-काठी से लेकर दाढ़ी व हेयर स्टाइल तक बिल्कुल विराट कोहली की तरह है. विराट के हमशक्ल होने के कारण ये सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहे हैं. इन्हें फेसबुक पर ढेर सारे कमेंट रोज आ रहे हैं. मुशर्रफ कहते हैं कि जब भी वे फेसबुक पर तस्वीर व वीडियो को साझा करते है तो लोग उनकी तुलना विराट कोहली से करते थे. मुशर्रफ कहते हैं कि वे विराट कोहली की नकल तो नहीं करते हैं. लेकिन, उनका व्यक्तित्व पसंद है.

Last Updated : Jun 4, 2019, 3:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details