बिहार

bihar

नालंदा: पथरी का ऑपरेशन कराने आए मरीज की डॉक्टरों ने निकाली किडनी

By

Published : Oct 20, 2019, 12:16 PM IST

Updated : Oct 20, 2019, 12:50 PM IST

मरीज के परिजनों का कहना है कि पथरी के ऑपरेशन के लिए अस्‍पताल में दाखिल करवाया गया था. लेकिन डॉक्टर ने उन्हें बिना सूचित किए किडनी निकाल ली.

मरिज का डॉक्टरों ने निकाला किडनी

नालंदा: जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत देवीसराय चौक स्थित एक निजी क्लीनिक में पथरी का ऑपरेशन कराने आए एक मरीज की किडनी निकालने का मामला सामने आया है. इस बात का पता चलते ही मरीज के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया. वहीं मामले पर अस्पताल के डॉ. का कहना है कि मरीज के परिजन पैसे न देने के कारण यह आरोप लगा रहा हैं.

पीड़ित मरीज

प्राइवेट अस्‍पताल में कराया था भर्ती
दरअसल, जिले के रविंद्र यादव को परिजनों ने प्राइवेट अस्‍पताल डॉ.आशुतोष कुमार के यहां भर्ती कराया था. मरीज के परिजनों का कहना है कि पथरी के ऑपरेशन के लिए अस्‍पताल में दाखिल करवाया था. लेकिन डॉक्टर ने उन्हें बिना सूचित किए किडनी निकाल लिया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंघन नें उन्हें बेवकूफ बनाकर गलत तरीके से हस्ताक्षर करवाया है.

देखिए यह खास रिपोर्ट

डॉक्‍टर ने दी सफाई
वहीं, इस मामले पर आरोपी डॉ. आशुतोष कुमार का कहना है कि मरीज की किडनी खराब थी. सर्जरी शुरू होने से पहले परिजनों से शपथ पत्र और सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करा लिया गया था. ऑपरेशन करने से पूर्व सभी नियमों का पालन किया गया है. मरीज के परिजनों को इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गई थी. लेकिन सफल सर्जरी होने और डिस्चार्ज होने के समय पैसे के मामले को लेकर मरीज के परिजन बेबुनियाद आरोप लगा रहे है.

आरोपी डॉक्टर
Last Updated : Oct 20, 2019, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details