बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: सड़क निर्माण कार्य का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

डीएम ने निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाईपास का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्माण कार्य में और तेजी लाने को कहा.

By

Published : May 13, 2020, 11:30 PM IST

nalanda
nalanda

नालंदा: जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बुधवार को निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाईपास का निरीक्षण किया. लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़क निर्माण का कार्य बंद हो गया था. वहीं लॉकडाउन-3 में निर्माण कार्य में छूट मिलने के बाद सड़क निर्माण कार्य फिर से प्रारंभ किया गया है. निरीक्षण के दौरान डीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिया और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा.

बता दें कि, बाईपास निर्माण कार्य दो खंडों में किया जा रहा है. बाईपास का दक्षिणी खंड नकटपुरा से शुरू होकर नवादा जाने वाले एनएच में पावर ग्रिड के पास मिलता है. इसमें निर्माण कार्य एनएचएआई द्वारा किया जा रहा है. इस भाग में जमीन संबंधी सभी मामलों को लगभग सुलझा लिया गया है. वहीं डीएम ने निर्माण कार्य की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया है. उन्होंने कार्य में और तेजी लाने को कहा. मिट्टी से संबंधित कार्य को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

कार्य में तेजी लाने का निर्देश
वहीं बाईपास के उत्तरी खंड का निर्माण कार्य पथ प्रमंडल बिहार शरीफ द्वारा कराया जा रहा है. इस खंड में दो पुलों का निर्माण पूर्ण किया जा चुका है. डीएम ने इनके अप्रोच कार्य को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश दिया. इस दौरान में प्रोजेक्ट मैनेजर राघवेंद्र कुमार एवं जिला भू अर्जन पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details