बिहार

bihar

नालंदा: मतदाताओं में जागरुकता फैलाने के लिए प्रशासन मुस्तैद, DM ने हरी झंडी दिखाकर किया रथ को रवाना

By

Published : Oct 8, 2020, 11:03 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे तैयारियां तेज कर दी गई हैं. पुलिस-प्रशासन अलर्ट होकर शांति व्यवस्था बहाल करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

nala
nala

नालंदा:जिले में आगामी 3 नवंबर को मतदान होना है. मतदान को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है. इस क्रम में डीएम ने मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ताकि लोगों में अपने मत के प्रयोग को लेकर जागरुकता आए.

नालंदा जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, स्वीप कोर कमेटी के अध्यक्ष राकेश कुमार, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने संयुक्त रूप से रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रथ प्रदर्शित फ्लेक्स बैनर और ऑडियो के माध्यम से मतदाताओं को 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी के संदेश के साथ मतदान के लिए जागरुक और प्रेरित करेगा. ताकि वे संक्रमण के बीच भी अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी
मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि विगत चुनाव में न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों के मतदाता पोषक क्षेत्रों में विशेष रुप से प्रचार प्रसार करेंगे. मतदाताओं को उनके कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए स्वस्थ और स्वच्छ लोकतंत्र की स्थापना के लिए अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए जागरूक और प्रेरित करेंगे. उन्होंने कहा कि मतदाता जागरुकता के उद्देश्य से स्वीप कोषांग के माध्यम से लगातार विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रचार रथ के माध्यम से सभी प्रखंड और पंचायतों के लोगों को प्रेरित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details