बिहार

bihar

राजगीर महोत्सव की तैयारियों को लेकर DM ने की बैठक, जानें इसबार क्या-क्या होगा खास

By

Published : Nov 11, 2019, 7:33 PM IST

तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव को लेकर सोमवार को नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बार राजगीर महोत्सव का मुख्य कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर राजगीर में आयोजित किया जाएगा.

राजगीर महोत्सव की तैयारियों को लेकर DM ने की बैठक

नालंदा:अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर में आयोजित होने वाले राजगीर महोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. आगामी 25 से 27 नवंबर तक राजगीर महोत्सव का आयोजन होना है. इस तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव को लेकर सोमवार को नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

मौके पर डीएम ने सभी अधिकारियों को समय रहते पूरी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया. जानकारी के मुताबिक इस बार राजगीर महोत्सव का मुख्य कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर राजगीर में आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा सात दिनों तक चलने वाले ग्राम श्री मेले का आयोजन हॉकी ग्राउंड में किया जाएगा.

योगेंद्र सिंह, जिलाधिकारी

बैठक में शामिल हुए सभी विभागों के अधिकारी
बता दें कि डीएम की ओर से बुलाई गई इस बैठक में सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए. बैठक के दौरान विभिन्न कार्यों के लिए अलग-अलग नोडल पदाधिकारियों को नामित किया गया, जो अपनी देखरेख में अपने दायित्वों को पूरा करेंगे. नगर पंचायत राजगीर को विशेष साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

यह भी पढ़ें:विपक्ष का सवाल: अनंत सिंह के खिलाफ स्पीडी ट्रायल तो मंजू वर्मा को राहत क्यों?

पर्यटन को बढ़ावा देना उद्देश्य
देश-विदेश के पर्यटकों को बढ़ावा देने के उद्देश्य राजगीर महोत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग की ओर से कराया जाता है. इस महोत्सव के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं. वहीं, मेले में कई प्रकार के स्टॉल्स भी लगाए जाते हैं. इस साल महोत्सव के दौरान ग्राम श्री मेला, महिला महोत्सव, तांगा सज्जा, पालकी सज्जा, दंगल, नुक्कड़ नाटक, सैंड आर्ट आदि का भी आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details