बिहार

bihar

By

Published : Oct 7, 2021, 7:32 PM IST

ETV Bharat / state

कोविड प्रोटोकॉल के तहत दुर्गा पूजा की अनुमति.. लेकिन विसर्जन पर DJ बजाने पर होगी कार्रवाई

दुर्गा पूजा पर इस बार फिर से मेला नहीं लगेगा. लेकिन कोविड प्रोटेकॉल के तहत पूजा की अनुमति मिली है. पूजा और विसर्जन के दौरान कई प्रतिबंध लगाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा
दुर्गा पूजा के लिए मेला समिति की बैठक

नालन्दाः बिहार के नालंदा जिले में दुर्गा पूजा और विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी. पूजा के दौरान कोविड और वन एवं पर्यावरण को लेकर गाइडलाइन (Guidelines for Durga Puja) का सभी लोगों को पालन करना होगा. सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बिहार थाना में दुर्गा पूजा आयोजकों और डीजे संचालकों के साथ बैठक कर सरकर की ओर से जारी संबंधित निर्देशों के बारे में जानकारी दी.

इन्हें भी पढ़ें- दुर्गा पूजा में मेला घूमना है तो साथ रखना होगा वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र, वर्ना No Entry

सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बैठक के दौरान कहा कि पूजा करने पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है, पर मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. कोई भी व्यक्ति सरकर की ओर से मिले संबंधित निर्देशों का उल्लंघन न करें. शिकायत मिलेने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. सदर डीएसपी ने आगे कहा कि वन और पर्यावरण विभाग ने दुर्गा पूजा और विसर्जन के लिए गाइडलाइन जारी किया गया है. इसके बारे में विभाग के द्वारा अधिसूचना जारी की गई है. जिसके तहत प्रतिमा स्थापना से लेकर विसर्जन तक की जानकारी है.

इन्हें भी पढ़ें- मसौढ़ी की बड़ी दुर्गा स्थान में भव्य कलश स्थापना, श्रद्धालुओं के लिए बना आकर्षण का केंद्र

सभी आयोजकों को गाइडलाइन शत-प्रतिशत पालन करना होगा. साथ ही पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो आयोजक अपने स्तर से ध्यान रखें. दुर्गा पूजा और विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्णतः पाबंदी है. नियमों का उल्लंघन करने पर हर हाल में कार्रवाई होगी. डीजे को भी जब्त कर लिया जाएगा. गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए सभी जगहों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. मेला समिति दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों का सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details