बिहार

bihar

नालंदा: दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण, MP बोले- 300 दिव्यांगों की सूची तैयार

By

Published : Sep 9, 2020, 8:10 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 7:15 AM IST

नालंदा में दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया गया. सांसद कौशलेंद्र कुमार और डीएम ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

nalanda
दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण

नालंदा:मुख्यमंत्री सामर्थ्य योजना के अंतर्गत बिहारशरीफ के सोगरा हाई स्कूल के मैदान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान दिव्यांगों के बीच तिपहिया साइकिल का वितरण किया गया.

सांसद ने किया शुभारंभ
कार्यक्रम का शुभारंभ नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार और डीएम योगेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर और गुब्बारा उड़ा कर किया. इस मौके पर दिव्यांगों को धैर्य रखने की बात कही गई. सभी जरूरतमंदों के बीच उपकरण का वितरण करने का लक्ष्य रखा गया है, जिस पर सरकार लगातार काम कर रही है.

दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण

300 दिव्यांगों की सूची तैयार
नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि वे लगातार दिव्यांगों की मदद के लिए प्रयासरत हैं. कुछ समय पूर्व भी दिव्यांगों के बीच तिपहिया साइकिल, बैटरी चलित साइकिल सहित अन्य उपकरण के वितरण कराने का काम किया था. इसके अलावा आगे भी करीब 300 दिव्यांगों की सूची तैयार की गई है. जो 80 प्रतिशत से ज्यादा दिव्यांग हैं. उन्हें बैटरी चलित साइकिल दिया जाएगा.

सांसद और डीएम ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

कोरोना के कारण हुई देरी
सांसद ने कहा कि नालंदा जिले के सभी प्रखंडों की जांच कर ली गयी है. जिसके बाद यह सूची तैयार की गई है. कोविड-19 के कारण इसमें देरी हुई. अब बिहार चुनाव के बाद उन सभी चिन्हित लोगों को बैटरी चलित साइकिल उपलब्ध करा दिया जाएगा.

क्या कहते हैं डीएम
नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा कोषांग की ओर से जरूरतमंदों के बीच हर संभव मदद पहुंचाने का काम लगातार किया जाता रहा है. दिव्यांगों के बीच इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होने से उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जाता है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details