बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: गरीबों के बीच खाना और राहत सामग्री का वितरण

बिहार शरीफ के आदर्श थाना दीपनगर के पास सामाजिक संगठन की ओर से महादलित लोगों के बीच भोजन का वितरण किया गया. इस दौरान करीब 300 लोगों के बीच भोजन देने का काम किया गया.

By

Published : Apr 2, 2020, 5:37 PM IST

गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण
गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण

नालंदा:कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से किए गए लॉक डाउन के बाद गरीबों को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है. रोज कमाकर खाने वालों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है. ऐसे में नालंदा में कई सामाजिक और राजनीतिक संगठन गरीबों की मदद करने आगे आ रहे हैं. कहीं राशन का वितरण किया जा रहा है. तो कहीं भोजन तैयार कर उन्हें खिलाया जा रहा है.

महादलित के बीच भोजन का वितरण
बिहार शरीफ के आदर्श थाना दीपनगर के पास सामाजिक संगठन की ओर से महादलित लोगों के बीच भोजन का वितरण किया गया. इस दौरान करीब 300 लोगों के बीच भोजन देने का काम किया गया. कार्यक्रम के संयोजक सोवेंद्र विश्वकर्मा ने कहा कि आपदा की इस घड़ी मे हर लोगो को जात धर्म से ऊपर उठकर मानवता की सेवा करनी चाहिए. इस मौके पर बच्चो के बीच बिस्किट, डेटॉल और हैंडवाश का वितरण किया गया.

गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण

'लॉक डाउन के बीच कोई नहीं रहेगा भूखा'
बता दें कि बिहारसरीफ के भैसासुर मोहल्ले में वार्ड 25 के पूर्व वार्ड पार्षद मनोज कुमार ने गरीबों के बीच 15 किलो गेहूं, 10 किलो चावल, नमक और दाल का वितरण किया. इस मौके पर लोगों ने कहा कि आने वाले दिनों में भी अनाज का वितरण किया जाएगा. किसी को भूखा रहने नहीं दिया जाएगा. वहीं, बजरंग दल के सदस्यों की ओर से घर-घर जाकर गरीबों के बीच खाना देने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details