बिहार

bihar

भारत बंद को लेकर नालंदा में आंदोलन, राष्ट्रीय राजमार्ग पर की जा रही आगजनी

By

Published : Dec 8, 2020, 9:59 AM IST

Updated : Dec 15, 2020, 3:56 PM IST

राजद कार्यकर्ताओं ने पटना-रांची मुख्य मार्ग पर बिहराशरीफ के चोरा बगीचा पर आंदोलन करते हुए सड़क को जाम कर दिया. जिसके कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

नालंदा
नालंदा

नालंदा:कृषि बिल को वापस लेने की मांग को लेकर मंगलवार को देशव्यापी भारत बंद का असर नालंदा में भी देखने को मिल रहा है. भारत बंद के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता झंडा बैनर लेकर सड़क पर उतर चुके हैं. कार्यकर्ता सड़कों पर टायर जलाकर आगजनी कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

'आंदोलन के दौरान सड़क को किया जाम'
राजद कार्यकर्ताओं ने पटना रांची मुख्य मार्ग पर बिहराशरीफ के चोरा बगीचा पर आंदोलन करते हुए सड़क को जाम कर दिया. जिसके कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. इस दौरान राजद कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए सरकार से कृषि बिल को वापस लेने की मांग की. इसके साथ ही केंद्र सरकार और बिहार सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

भारत बंद का ऐलान
बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया है. बंद को लेकर केंद्र सरकार ने एडवायजरी जारी की है. वहीं, किसान आंदोलन के समर्थन में कई ट्रेड यूनियन और राजनीतिक पार्टियां शामिल हैं. केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. हालांकि, अभी तक कोई नतीजा निकल कर सामने नहीं आया है.

11 बजे से 3 बजे तक प्रदर्शन
किसान नेताओं के अनुसार पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक 'चक्का जाम' और प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान प्रमुख सड़कों को जाम किया जाएगा. वहीं, किसान 9 दिसंबर को केंद्र सरकार के साथ इस मसले पर फिर से बातचीत कर सकती है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details