बिहार

bihar

By

Published : Oct 3, 2020, 10:05 PM IST

ETV Bharat / state

नालंदा: ठगी मामले में सीएसपी संचालक गिरफ्तार, खाते से उड़ाए थे 17 लाख

नालंदा में रिटायर्ड प्रोफेसर से ठगी मामले में पुलिस ने सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है. सीएसपी संचालक ने उनके खाते से 17 लाख की निकासी की थी.

nalanda
सीएसपी संचालक गिरफ्तार

नालंदा: हरनौत थाना की पुलिस ने साइबर ठगी के मामले मे एक सीएसपी संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार सीएसपी संचालक कल्याण बिगहा के आमर गांव निवासी जय प्रकाश कुमार है.

क्या कहते हैं डीएसपी
सदर डीएसपी शिवली नुमानी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पता चला कि सीएसपी संचालक वृद्ध को अपने झांसे में लेकर लगातार रुपए की निकासी कर रहा था. रिटायर्ड प्रोफेसर की उम्र करीब 87 वर्ष है. प्रोफेसर अपनी बेटी के घर रहा करते थे. बेटी के घर के पास ही सीएसपी संचालक का घर था और घर की दाई की बेटी की मदद से रात में बुजुर्ग को अपने घर बुलाकर नशीली पदार्थ खिलाकर रुपये की निकासी किया करता था.

17 लाख की निकासी
पैसे की निकासी का खुलासा तब हुआ, जब वृद्ध का नाती मुकेश कुमार खाता को अपडेट कराने बैंक गया. उसे पता चला कि खाते से 17 लाख की निकासी की गई थी. इसके बाद उन्होंने हरनौत थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान में सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया गया.

ठगी का मामला दर्ज
अभियुक्त के घर से कई फर्जी कागजात और सामान बरामद किए गए हैं. सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि पिछले 25 अगस्त को हरनौत थाना इलाके के महथबर निवासी रिटायर्ड प्रोफेसर राजमणि सिंह के पेंशन के खाते से करीब 17 लाख रुपये की निकासी कर ठगी का मामला दर्ज कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details