बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Nalanda Cyber Crime: संदिग्ध परिस्थितियों में दो साइबर फ्रॉड को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार की नालंदा पुलिस ने दो साइबर फ्रॉड को ₹82500 नगद, 04 मोबाइल सेट, 01 सिम कार्ड, 01 डायरी व एक अपाची बाइक के साथ गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 4, 2023, 7:24 PM IST

Nalanda Cyber Crime
Nalanda Cyber Crime

नालंदा: ज्ञान की धरती नालंदा में साइबर फ्रॉड के कई मामले लगातार सामने आने से पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. एक के बाद एक कई मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र से एक और मामला सामने आया है. दरअसल रांची रोड स्थित एक्सिस बैंक के पास पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को देखा.

पढ़ें- Nawada Crime News: फास्ट फूड विक्रेता से साइबर ठगी, 4 किस्तों में उड़ाए डेढ़ लाख रुपये

नालंदा से दो साइबर फ्रॉड गिरफ्तार: थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताक्ष किया तो शख्स सही जवाब देने से हिचकिचाने लगा. सही जवाब नहीं मिल पाने के बाद पुलिस को शक हुआ और उसे अपने साथ थाने ले गई. उसके बाद दोनों युवकों से जब गहराई से पूछताक्ष करते हुए तलाशी ली गई तो उसके पास से ₹82500 नगद, 04 मोबाइल सेट, एक फर्जी सिम, डायरी व अपाची बाइक बरामद किया गया है.

पुलिस कर रही पूछताछ: गिरफ्तार दोनों साइबर फ्रॉड का पुराना इतिहास बताया जाता है. गिरफ्तार दोनों युवक फर्जी तरीके से बैंक का खाता खोलने के नाम पर भोली भाली जनता से बैंक में पैसा जमा करवाने के नाम पर ठगी करते थे. उसके बाद एटीएम से पैसे की निकासी कर लेते थे. फिलहाल पुलिस दोनों साइबर ठगों से गहराई से पूछताक्ष कर अन्य बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है.

दोनों की हुई पहचान: गिरफ्तार आरोपियों मनीष कुमार पिता वीरेंद्र सिंह पावापुरी ओपी क्षेत्र के गाजीपुर गांव का निवासी बताया जाता है, जबकि दूसरा प्रदीप कुमार उर्फ़ डिम्पी पासवान पिता मिथलेश पासवान नूरसराय थाना क्षेत्र के कठनपुरा गांव निवासी नालंदा का रहने वाला है.

"लहेरी थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को सूचना मिली की कुछ एटीएम फ्रॉड संदिग्ध परिस्थिति में है. पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया. पूछताछ और जांच में स्पष्ट हुआ कि ये दोनों एटीएम फ्रॉड हैं."-डॉ. शिब्ली नोमानी, सदर डीएसपी, नालंदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details