बिहार

bihar

नालंदा में गांजा तस्कर और एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले गिरोह के तीन जालसाज पकड़े गये

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 10:59 PM IST

नालंदा पुलिस ने गांजा तस्कर और 3 साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है. गांजा तस्कर कोलकाता से माल की डिलिवरी देने आया था. वहीं पुलिस ने एएटीएम के पास संदिग्ध अवस्था में एक युवक को पकड़ा. वह एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले गिरोह का सदस्य था. उसकी निशानदेही पर दो और जालसाज पकड़े गये. पढ़ें, विस्तार से.

गांजा तस्कर
गांजा तस्कर

नालंदा:नालंदा पुलिस ने मुख्यालय बिहारशरीफ के लहेरी थाना परिसर में सदर डीएसपी नूरुल हक ने प्रेसवार्ता कर दो मामलों में उद्भेदन की जानकारी दी. डीएसपी ने बताया कि लहेरी थाना क्षेत्र गगन्दीवान मोहल्ला स्थित कोलकाता बस पड़ाव के निकट से एक तस्कर को पुलिस ने पकड़ा. पूछाताछ के बाद उसकी बाइक की डिक्की की तलाशी लेने पर एक किलो मादक पदार्थ बरामद हुआ.

कोलकाता से गांजा की डिलीवरी देने आया थाः पूछताछ में युवक ने बताया कि कोलकाता से डिलीवरी देने आया था. आरोपी तस्कर पटना ज़िला के सलेमपुर थाना क्षेत्र बाढ़ बाज़ार नीलामी गली निवासी दीपक कुमार है. पुलिस गिरफ़्तार धंधेबाज़ से गांजा तस्करी के नेक्सस का जानकारी ले रही है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गयी. पुलिस उसके द्वारा मिली जानकारी का सत्यापन करा रही है.

एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाला धरायाः वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस ने लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर मछली मार्केट स्थित PNB बैंक के ATM के पास एक जालसाज को गिरफ्तार किया. वह ATM बदलकर पैसा निकालने की कोशिश कर रहा था. उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 4 एटीएम और 23000 हज़ार रुपया बरामद किया गया. पुलिस ने जब दवाब बनाया तो उसकी निशानदेही पर दो अन्य फ्रॉड को गिरफ़्तार किया गया. जिसके पास से क्रमशः 45100 और 32500 रूपए के साथ 5 फ़र्ज़ी एटीएम कार्ड, 03 मोबाइल के अलावा कुल मिलाकर 1 लाख 600 रुपए नगद बरामद किये गये है.

"गिरफ़्तार युवकों में नवादा ज़िले के वारसलीगंज मीर बीघा थाना क्षेत्र दुःखन तांती का 20 वर्षीय पुत्र देवेंद्र कुमार, एवं 24 वर्षीय संजीत कुमार उर्फ़ चिकु, कारू तांती का 24 वर्षीय पुत्र विराट कुमार शामिल है. प्रारंभिक पूछताछ चल रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी."-नूरुल हक, सदर डीएसपी, नालंदा

इसे भी पढ़ेंः नालंदा में अंतरजिला लुटेरा गिरोह का भांडाफोड़, चोरी की पिकअप और स्कॉर्पियो बरामद

इसे भी पढ़ेंः नालंदा में अलग-अलग जगह से हथियार के साथ दो बदमाश धराए, चोरी के एक मामले का हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details