बिहार

bihar

Nalanda News: पूर्व मुखिया पिकु यादव गिरफ्तार, मनरेगा की राशि गबन मामले में कार्रवाई

By

Published : Aug 19, 2023, 6:10 PM IST

नालंदा में पूर्व मुखिया पिकु यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पिकु यादव पर मनरेगा योजना की राशि गबन करने का आरोप है. करीब 8 साल पहले गबन का मामला दर्ज कराया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नालंदाःबिहार के नालंदा में गबन (Embezzlement in Nalanda) मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पूर्व मुखिया सतीश कुमार उर्फ पिकु यादव को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी शनिवार को सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने दी है. उन्होंने बताया कि पिकु यादव पर एक से ज्यादा गबन का मामला दर्ज है. इसी कड़ी में कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ेंःPappu Yadav ने वन विभाग के तीन अधिकारियों पर लगाया 10 करोड़ के गबन का आरोप, सरकार से कार्रवाई की मांग

पूर्व मुखिया पिकु यादव गिरफ्तारःबता दें कि नालंदा के रहुई प्रखंड के निवासी सतीश कुमार उर्फ पिकु यादव पूर्व में मुखिया के पद पर रह चुका है. साल 2014-15 में सरकारी योजना में गबन किया था. इसको लेकर लंबे समस से केस चल रहा था. अंत में पुलिस ने शनिवार को इमामगंज पंचायत से मुखिया को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

मनरेगा सहित अन्य योजनाओं में गबनः नालंदा के रहुई प्रखंड के 2014-15 में तत्कालीन मुखिया पिकु यादव पर गबन करने का आरोप लगा था. तत्कालीन मुखिया के ऊपर मनरेगा योजना के तहत ईट सोलिंग सड़क, नाली निर्माण की सरकारी राशि गबन करने का आरोप है. इसको लेकर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था. करीब 8 साल के बाद पिकु यादव पुलिस की गिरफ्त में है.

"साल 2014-15 में सरकाकी योजना की राशि का गबन किया गया था. तत्कालीन मुखिया पिकु यादव पर मनरेगा योजना के तहत ईट सोलिंग सड़क, नाली निर्माण की सरकारी राशि गबन करने का आरोप था. इसी मामले में पुलिस ने शनिवार को पिकु यादव को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है." -डॉ. शिब्ली नोमानी, सदर डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details