बिहार

bihar

Bihar News: राजगीर में 18 जुलाई से मलमास मेला, सीएम नीतीश कुमार ने तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Jun 2, 2023, 11:10 PM IST

बिहार के राजगीर में 18 जुलाई से मलमास मेले की शुरुआत हो रही है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने तैयारी का जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की और सुविधाओं में कोई कमी नहीं होने का निर्देश दिया. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

राजगीर में सीएम नीतीश कुमार मलमास मेला का लिया जायजा

नालंदाः बिहार के राजगीर में मलमास मेला को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. शुक्रवार की शाम नीतीश कुमार ने तैयारी का जायजा लिया. इस दौरान कार्यों की समीक्षा. नीतीश कुमार के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजगीर सर्किट हाउस पहुंचते ही जदयू कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ब्रह्मकुंड पहुंचे, जहां इन्होंने ब्रह्मकुंड में लगभग 20 मिनट तक घूम घूमकर निरीक्षण किया. बता दें कि 18 जुलाई से मलमास मेला की शुरुआत हो रही है.

यह भी पढ़ेंःBihar Politics: धर्म स्थलों के विकास को लेकर क्या PM मोदी की राह पर नीतीश कुमार..! जानें राजीनितक चाल

मलमास मेला की तैयारीःब्रह्मकुंड का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरस्वती नदी का भी निरीक्षण किया. उसके बाद मुख्यमंत्री राजगीर में होने वाले मलमास मेला की तैयारियों को लेकर राजगीर कन्वेंशन सेंटर में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. गौरतलब है कि बैठक के दौरान राजगीर मलमास मेला को लेकर प्रेजेंटेशन भी तैयार किया गया है, जिसे मुख्यमंत्री देखने का काम किया. इस बैठक में मंत्री श्रवण कुमार और सांसद कौशलेंद्र कुमार पटना से आए. विभागों के प्रधान सचिव व वरीय अधिकारी शामिल भी हुए. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वहां पर मौजूद पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अध्यात्मिक धार्मिक दृष्टिकोण से राजगीर मलमास मेला का अपना एक अलग ही महत्व है.

"सीएम नीतीश कुमाकर राजगीर आते ही जितने भी काम थे, सभी की समीक्षा की है. इसमें वैतरनी और सरस्वती कुंड का जायजा लिया. इस दौरान जरूर काम कराने का निर्देश दिया गया है. मेला में कोई दिक्कत नहीं हो इसको लेकर निर्देश दिया गया है. पूरे शहर में सुरक्षा को लेकर कैमरे लगाए जाएगे. यात्रियों की सुविधाओं को लेकर सीएम ने निर्देश दिया. सीएम ने कहा है कि जितना खर्च होगा लगाया जाएगा, लेकिन सभी प्रकार की सुविधा होनी चाहिए."- कौशलेंद्र कुमार, सांसद

"सीएम आए हैं और सभी जगहों को देख रहे हैं. मलमास मेला की समक्षा उन्होंने की है. उनके द्वारा जो दिशा निर्देश दिया गया है, उसका पालन किया जाएगा. मेला में कोई दिक्त नहीं होगा."-श्रवण कुमार, मंत्री.

ABOUT THE AUTHOR

...view details