बिहार

bihar

केंद्रीय रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने लिया नालंदा सदर अस्पताल का जायजा

By

Published : Apr 20, 2020, 4:41 PM IST

केंद्रीय रैपिड रिस्पॉन्स टीम के सदस्य डॉ. घनश्याम ने बताया कि कोविड 19 को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी जैसे टेस्टिंग, सैंपलिंग की व्यवस्था, हेल्थ केयर वर्कर और आम लोगों के बचाव को लेकर की गई व्यवस्था की जांच की गई.

nalanda
nalanda

नालंदाः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय रैपिड रिस्पांस टीम के 3 सदस्यों का दल बिहारशरीफ के सदर अस्पताल पहुंचा. जहां उन्होंने इसकी रोकथाम और बचाव को लेकर की जा रही तैयारियों का जाएगा लिया. साथ ही सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

व्यवस्था की जांच
केंद्रीय रैपिड रिस्पॉन्स टीम के सदस्य डॉ. घनश्याम ने बताया कि कोविड 19 को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी जैसे टेस्टिंग, सैंपलिंग की व्यवस्था, हेल्थ केयर वर्कर और आम लोगों के बचाव को लेकर की गई व्यवस्था की जांच की गई. टीम के सदस्यों में डॉक्टर सी एस अग्रवाल, डॉ हरीश चौधरी और डॉ घनश्याम शामिल हैं.

देखें रिपोर्ट

केंद्र सरकार को टीम सौंपेगी रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि रैपिड रिस्पॉन्स टीम कोरोना को लेकर जिले में की गई व्यवस्था, पावापुरी वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान और सदर अस्पताल में बेड, आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइन वार्ड की व्यवस्था और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में कमी और उसमें किए जाने वाले सुधार की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेगी. टीम के सदस्य नालंदा में जायजा लेने के बाद गया का निरिक्षण करने जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details