बिहार

bihar

By

Published : Feb 10, 2020, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

नालंदा: पूर्व विधायक स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद की मनाई गई 29वीं पुण्यतिथि

नालंदा में पूर्व विधायक स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद की 29वीं पुण्यतिथि मनाई गई. जहां लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही उनके सहकारिता के क्षेत्र में किए गए कार्यों को याद किया.

nalanda
स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद की मनाई गई 29वीं पुण्यतिथि

नालंदा: जिले के बिहारशरीफ के बिहार क्लब में सहकारिता के अग्रणी और पूर्व विधायक स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद की 29वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर कई राजनीतिक दल के नेताओं ने शामिल होकर स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. कार्यक्रम के दौरान स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद की ओर से बिहार में सहकारिता के क्षेत्र में किए गए कार्यों को याद किया गया. लोगों ने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में उन्होंने अद्भुत कार्य किया है, जिसके कारण सहकारिता ने एक मुकाम हासिल किया.

जात-पात की राजनीति से ऊपर उठकर किया काम
अस्थावां के विधायक और स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद के पुत्र डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा कि ये संकल्प लेने का दिन है. उन्होंने कहा कि पिता ने हमेशा जात-पात की राजनीति से ऊपर उठकर जमात की राजनीति करने का काम किया. उनकी सोच थी कि जियो और जीने दो. उन्होंने रचनात्मक सोच और सकारात्मक विचार को लेकर आगे बढ़ने का काम किया. गुमराह हो गए व्यक्ति को भी मुख्यधारा में जोड़ने की कोशिश की है.

कार्यक्रम में मौजूद लोग

29 साल पहले हुआ था निधन
डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा कि 29 साल पहले उनका जब निधन हुआ था तब वे काफी छोटे थे, लेकिन उनके करीबियों ने मुझे राह दिखाने का काम किया. उन्हीं के नक्शे कदम पर चलना सिखाया. यही वजह है कि आज वे भी अस्थावां के विधायक हैं और सहकारिता के क्षेत्र में भी काम करने का उन्हें मौका मिला.

देखें पूरी रिपोर्ट

इनकी रही मौजूदगी
इस अवसर पर बिहार के सूचना और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, विधायक चंद्रसेन प्रसाद, राजद के विधायक शक्ति सिंह यादव, विधान पार्षद रीना यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष रामसागर सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details