बिहार

bihar

नालंदा में चल रहा 'मोदी किचन', तीन हजार लोगों का भरा जा रहा पेट

By

Published : May 9, 2020, 1:35 PM IST

विधायक रण विजय सिंह ने बताया कि मोदी किचन के माध्यम से रोजाना सुबह 8 बजे से लेकर के रात के 8 बजे तक लोगों को भोजन करवाया जाता है. इसमें कई बीजेपी कार्यकर्ता भी निस्वार्थ भावना से अपनी सेवा दे रहे हैं. जब तक लॉकडाउन रहेगा, तब तक बीजेपी विधायक के द्वारा मोदी किचन के माध्यम से हजारों मजदूरों को लोग इसी तरह से सामाजिक दूरी बनाकर भोजन करवाया जाएगा.

मोदी किचन
मोदी किचन

नालंदा :लॉकडाउन के दौरान जहां एक ओर राजनीतिक दलों और समाज सेवियों के द्वारा समुदायिक किचन के नाम पर गरीब मजदूरों को रोजाना भोजन करा रहे हैं. वहीं, बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मोदी किचन की शुरुआत की गई है. जो पिछले 4 अप्रैल से ही रोजाना हजारों मजदूरों को खाना खिला रही है.

मोदी किचन की शुरुआत
विधायक रण विजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया ने बताया कि 5 अप्रैल से मोदी किचन के तहत दाल-भात योजना जारी है. इसके माध्यम से रोजाना 32 सौ मजदूरों के लिए भोजन पैक किया जाता है. फिर इसे गांव में जाकर ग्रामीणों के बीच बांटा जाता है. बीजेपी विधायक ने बताया कि जहां पूरे राज्य में सभी लोगों के द्वारा खाना खिलाया जा रहा है. इस किचन के माध्यम से रोजाना बाहर से आये प्रवासी मजदूर, यात्री और स्थानीय ग्रामीणों को मुफ्त में भोजन करवाया जा रहा है, क्योंकि यह किचेन पटना बख्तियारपुर फोरलेन पर होने के कारण जो भी बाहर से आए प्रवासी मजदूरों यात्रियों के लिए सामाजिक दूरी बनाकर ठहरारने की व्यवस्था करवाई गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

बीजेपी कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से दे रहे हैं अपनी सेवा
विधायक ने बताया कि मोदी किचन के माध्यम से रोजाना सुबह 8 बजे से लेकर के रात के 8 बजे तक लोगों को भोजन करवाया जाता है. इसमें कई बीजेपी कार्यकर्ता भी निस्वार्थ भावना से अपनी सेवा दे रहे हैं. जब तक लॉकडाउन रहेगा, तब तक बीजेपी विधायक के द्वारा मोदी किचन के माध्यम से हजारों मजदूरों को लोग इसी तरह से सामाजिक दूरी बनाकर भोजन करवाया जाएगा. इस मोदी किचन में खा रहे मजदूरों ने विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया के प्रति आभार जताया और सराहना की. वहीं, मजदूरों ने बताया कि जिस तरह से इस लॉकडाउन में मोदी किचन के माध्यम से हजारों मजदूरों को खिलाया जा रहा है, ताकि कोई भी मजदूर भूखा ना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details