बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हिंदू को आतंकवादी कहने वाले लोग मानसिक रूप से विक्षिप्त : गिरिराज

गिरिराज सिंह ने कहा कि हिन्दू आतंकवादी हो ही नहीं सकता. क्योंकि सनातन धर्म में सोशल सेक्युरिलिज्म की बात कही गई है.

By

Published : May 14, 2019, 1:53 PM IST

गिरिराज सिंह, नेता बीजेपी

नालंदाः हिन्दू सर्व धर्म सद्भाव की बात करने वाला होता है. हिन्दू वसुधैव कुटुम्बकम् की बात करता है. 'हिन्दु आतंकवाद' की बात करने वाले लोग मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं. ये बातें केनद्रीय जल संधासन मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को राजगीर में कही.

आगबबूला हुए गिरिराज सिंह
तमिल और बालीवुड अभिनेता कमल हसन के जरिए नाथुराम गोड्से को प्रथम हिन्दू आतंकवादी कहे जाने पर मंत्री गिरिराज सिंह काफी आगबबूला नजर आए. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि आतंकवादी कौन है. आज जो भी आतंकवादी पकड़े जाते हैं वो किस कौम के होते हैं, ये उन लोगों को देखना चाहिए जो हिन्दू आतंकवादी की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि हिन्दू आतंकवादी हो ही नहीं सकता. क्योंकि सनातन धर्म में सोशल सेक्युरिलिज्म की बात कही गई है.

बयान देते बीजेपी नेता गिरिराज सिंह

'सोशल सेक्युरिलिज्म को समझना चाहिए'
उन्होंने कहा कि 1976 में श्रीमती गांधी ने सेक्युरिलिज्म की बात की थी. जो धीरे-धीरे पोल्टिकल शब्द हो गया. हम सोशल सेक्युरिलिज्म की बात करते हैं. भाजपा नेता ने कहा कि कमल हसन जैसे लोग जो हिंदूओं को आतंकवादी कहते हैं, ये जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. उन्होंने कहा कि आमीर खान, कमल हसन, नसरूदीन शाह भी इसी तरह की बात करते हैं. और तो और हमारे देश के जो 10 वर्षों तक उपराष्ट्रपती रहे. गद्दी से उतरते हीं उन्होंने कहा कि अब हिन्दुस्तान में कुछ असहिष्णुता सा माहौल नजर आता है.

जदयू प्रत्याशी के लिए मांगे वोट
मालूम हो कि मंगलवार को गिरिराज सिंह नालंदा संसदीय क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी कौशलेन्द्र कुमार के पक्ष में जनसंपर्क अभियान करने राजगीर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होने यहां के सिथैरा, विन्डी डिह, घोषतांवा, माहुरी, बडाकर, सहित दर्जनो गांवों का दौरा कर जनसंपर्क अभियान चलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details