बिहार

bihar

नालंदा: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई बाइक रैली

By

Published : Oct 2, 2020, 7:29 PM IST

बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई हैं. वहीं, वोट के लिेए मतादाताओं को जागरुक करने को लेकर जगह-जगह मतदाता जागरुकता रैली निकाली जा रही है.

nalanda
नालंदा

नालंदा(अस्थावां):जिले के अस्थावां प्रखंड परिसर से बीआरसी भवन में गुरुवार को विधानसभा चुनाव को लेकर बीडीओ ने स्कूल के हेडमास्टर के साथ बैठक की. साथ ही मतदाता जागरुकता रैली निकाली. बीडीओ अरविंद कुमार ने सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक से बारी-बारी से समस्या के बारे मे जानकाकारी ली.

बीडीओ ने की बैठक
जंगीपुर के प्रधानाध्यापक ने विद्यालय परिसर में जलजमाव की समस्या से अवगत करवाया. पानी और शौचालय की समस्या के बारे में भी बताया. मकसिदपुर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने रास्ते की समस्या बतायी. जहां से वोटरों को आने जाने में असुविधा होगी. उगावां स्कूल के प्राधानाध्यापक ने प्राथमिक विद्यालय मनोरमपुर में पेयजल की समस्या बतायी. अंबा बिगहा, अलीनगर, खेतलपुरा, डुमरावां, सहबाजपुर में पानी उपल्बध नहीं है. कमसपुर, अंदी, डेढ़घारा, अमरसिंहबिगहा, नौरोजपुर, डूमरावां विद्यालय में शौचालय नहीं है. सहबाजपुर में बिजली, पानी औरव शौचालय की कमी है. बीडीओ ने कहा कि समस्या का निदान शीघ्र किया जायेगा पहले विद्यालय परिसर की साफ सफाई कराई जाए.

बाइक रैली का किया आयोजन
बीडीओ ने कहा कि मतदाता को जागरुक करने में शिक्षकों की अहम भुमिका है. शिक्षकों से मतदाताओं को जागरुक करने की अपील की. बीआरसी भवन से बीडीओ अरविंद कुमार के नेतृत्व में मतदाता जागरुकता के लिये बाइक रैली निकाली गई. रैली बीआरसी भवन से निकलकर धोबी बिगहा मोड़ तक गयी. इसके बाद धोबी बिगहा से सोयवा पर होते हुए दोबारा बीआरसी भवन लौटी. इस मौके पर सीओ सुनील कुमार, जीपीएस रघुनंदन प्रसाद यादव, बीईओ राकेश मिश्र और बीआरपी शिवधर पासवान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details