बिहार

bihar

नालंदा: प्रवेशोत्सव के तहत भारत स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने निकाली विशेष जागरुकता रैली

By

Published : Mar 17, 2021, 3:41 PM IST

सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक छात्रों को नामांकन को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से 'प्रवेशोत्सव' अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए भारत स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने विशेष जागरुकता रैली निकाली. वहीं, रैली में भाग लेने वाले कैडेटों की हौसला अफजाई की गई.

Awareness rally from Bharat Scout and Guide
Awareness rally from Bharat Scout and Guide

नालंदा:वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2021- 22 में सभी सरकारी विद्यालयों के विभिन्न वर्गों में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं का नामांकन करवाने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से विशेष पहल किया जा रहा है. इसके लिए 'प्रवेशोत्सव' आयोजित किया जा रहा है. इस अभियान के तहत अभिभावकों को जागरुक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मंत्री रामसूरत राय के भाई को बचाने के लिए ताक पर कानून, CM आवास में खोल दें शराब का ठेका : तेजस्वी

बता दें कि इस विशेष 'प्रवेशोत्सव' अभियान के अंतर्गत 8 मार्च से 20 मार्च तक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अभिभावकों को उनके बच्चों के नामांकन के लिए जागरुक और प्रेरित किया जाएगा. वहीं, इस अभियान से समर्थन में भारत स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने एक विशेष जागरुकता रैली निकाली गई.

जागरुकता रैली

प्रभारी जिलाधिकारी ने की हौसला अफजाई
इस रैली में शामिल कैडेटों को प्रभारी जिलाधिकारी -सह- अपर समाहर्ता नौशाद अहमद ने समाहरणालय परिसर में संबोधित किया. साथ ही उनके इस नेक कार्य के लिए उनकी सराहना करते हुए हौसला अफजाई की. साथ ही कहा कि प्रत्येक बच्चे में नैसर्गिक प्रतिभा होती है, जिसे उचित अवसर प्रदान करना समाज के सभी लोगों की सामूहिक जिम्मेदारी है.

सभी बच्चों को शिक्षा का अधिकार
इसलिए सभी बच्चों को शिक्षा का अधिकार प्राप्त है. इसके लिए हमें सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी बच्चा विद्यालय से बाहर नहीं रहे. ऐसे सभी बच्चों का नामांकन विद्यालय में सुनिश्चित कराना हम सब लोगों की जिम्मेदारी है. इस जागरुकता रैली में जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित शिक्षा विभाग के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details