बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहारशरीफ के एस एस बालिका विद्यालय में शिक्षकों की मनमानी, नहीं लेते क्लास, छात्राएं परेशान

एस एस बालिका उच्च विद्यालय में शिक्षक क्लास नहीं लेते है. जिसके कारण 10वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 30, 2019, 9:23 PM IST

school

नालंदा: बिहारशरीफ के एस एस बालिका उच्च विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति कम होने के कारण शिक्षक क्लास नहीं लेते है. जिसके कारण 10वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस संबध में विद्यालय की प्राचार्या कुछ भी बोलने से इनकार कर रही हैं.

क्लास नहीं होने के कारण छात्राएं परेशान

एक तरफ बिहार सरकार बालिकाओं के शिक्षा को लेकर संकल्पलित है. वहीं, दूसरी ओर बिहार सरकार के मुखिया के गृह जिला में शिक्षा में सुधार की पोल खुल रही है. कहीं न कहीं यह सवाल शिक्षा विभाग और सरकार पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर रहा है.

विद्यालय में शिक्षक नहीं लेते हैं क्लास
शिक्षक के मनमानी के कारण 10वीं की पढ़ाई पूरी तरह से बाधित है. विद्यालय में छात्राओं की उपस्थिति तो होती है लेकिन शिक्षक पठन-पाठन के कार्य में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं. नतीजा यह है कि छात्रा बिना पढ़ाई किए विद्यालय में घूम टहल कर वापस घर लौटने को मजबूर हैं. छात्राओं का कहना है कि विगत 2 महीने से दसवीं की पढ़ाई विद्यालय में नहीं हो रही है जिसके कारण वे लोग कुछ भी नहीं सीख रही हैं.

पढ़ाई पूरी तरह से ठप

डीएम ने दिए जांच के निर्देश
डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा है कि मामले को लेकर शिकायत पहले भी आई है. उन्होंने कहा कि प्रखंड के सभी शिक्षा अधिकारियों को स्कूल की जांच करने का निर्देश दे दिया गया है. पढ़ाई को लेकर लापरवाही करने वाले शिक्षक पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details