बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: कृषि समन्वयकों ने किया हड़ताल, प्रशासन पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का आरोप

समन्वयक संघ के अध्यक्ष ने कहा कि अगर प्रशासन कृषि समन्वयकों पर किए गए एफआईआर और मांगे गए स्पष्टीकरण को वापस नहीं लेता है, तो हम लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

By

Published : Oct 9, 2019, 8:26 AM IST

हड़ताल

नालंदा: जिले के तमाम कृषि समन्वयक पुलिस पर मनमाने तरीके से एफआईआर दर्ज का आरोप लगाकर हड़ताल पर चले गए हैं. कृषि समन्वयक कार्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए हैं. साथ ही प्रशासन से एफआईआर वापस लेने की मांग की है.

झूठा मुकदमा कराया दर्ज
समन्वयक संघ का कहना है कि प्रशासन ने मनमाना रवैया अपनाया है. उन लोगों के ऊपर भी एफआईआर दर्ज कराई गई है, जो पिछले कई महीनों से छुट्टी पर हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि हम लोगों ने बाढ़ राहत में घटिया सामग्री दिए जाने का विरोध किया था, जिसके चलते प्रशासन ने कृषि समन्वयकों के ऊपर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है.

श्री विभु विद्यार्थी, कृषि पदाधिकारी

करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल
संघ ने कहा कि अगर प्रशासन कृषि समन्वयकों पर किए गए एफआईआर को वापस नहीं लेता है, तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. साथ ही उग्र आंदोलन भी करेंगे, जिसकी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी.

प्रशासन के विरोध में हड़ताल पर कृषि समन्वयक

काम पर पड़ रहा है असर
वहीं, कृषि पदाधिकारी ने कहा कि कृषि समन्वयक के अचानक हड़ताल पर जाने के कारण कृषि से जुड़े सारे काम पर असर पड़ रहा है. वर्तमान में बाढ़ के बाद जो फसल की क्षति हुई है, उसका भी आंकलन नहीं किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details