बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मजदूरों का पहला जत्था पहुंचा प्रदेश, नालंदा के भी 33 मजदूर लौटे घर

प्रदेश लौटे अप्रवासी मजदूरों में 33 मजदूर नालंदा के भी हैं. जिन्हें पटना से बिहारशरीफ लाया गया. फिर उनकी स्क्रीनिंग कर उनके प्रखंड के लिए रवाना कर दिया गया. जहां वो बीडीओ की देख-रेख में क्वॉरेंटीन रहेंगे.

By

Published : May 3, 2020, 2:30 PM IST

नालंदा
नालंदा

नालंदाःलॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों का पहला जत्था प्रदेश लौट चुका है. जिसमें 33 मजदूर नालंदा के भी है. मजदूरों का जत्था शनिवार शाम दानापुर रेलवे स्टेशन पर उतरा. जिसके बाद सभी को बस के माध्यम से अलग-अलग जिलों में भेजा गया.

स्क्रीनिंग कर किया रवाना
बिहारशरीफ स्थित गोलापुर हवाई अड्डा में बनाये गए एंट्री पॉइंट में सभी मजदूरों को लाया गया. जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. उसके बाद सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया. फिर सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग कर उनके प्रखंड के लिए रवाना कर दिया गया. साथ ही इसकी जानकारी संबंधित बीडीओ को दी गई. ताकि सभी को क्वॉरेंटीन किया जा सके.

'नहीं मिला खाना'
गृह जिला पहुंचे मजदूरों में प्रशासन को लेकर काफी रोष देखने को मिला. मजदूरों का कहना था कि प्रदेश पहुंचने के बाद भी पेट भर खाना नसीब नहीं हुआ है. प्रशासन की ओर से खाने-पीने की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है.

'प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी'
वहीं, वरीय उप समाहर्ता अभिषेक कुमारने बताया कि प्रशासन की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. सभी मजदूरों के खाने-पीने के भी पर्याप्त इंतजाम हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details