बिहार

bihar

By

Published : Apr 18, 2021, 7:13 AM IST

ETV Bharat / state

स्पेशल ट्रेन से आये 3 यात्री कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटाइन की सलाह

स्पेशल ट्रेन से आये तीन यात्री और दो रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रेलवे स्टेशन राजगीर पर यात्रियों का कोरोना परीक्षण अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर के मेडिकल टीम ने किया. इस दौरान कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की गई.

Nalanda railway station
Nalanda railway station

नालंदा: नई दिल्ली से यात्रियों को लेकर शनिवार को स्पेशल ट्रेन राजगीर पहुंची. इस दौरान रेलवे स्टेशन राजगीर पर यात्रियों का कोरोनापरीक्षण अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर के मेडिकल टीम ने किया. इस जांच क्रम ने रैपिड एंटीजन विधि से की गई. जांच में एक सहायक स्टेशन मास्टर सहित दो रेल कर्मी और दिल्ली से आने वाले 3 यात्री भी पॉजिटिव पाए गए.

यह भी पढ़ें -कोरोना लेकर बिहार में इंट्री कर रहे प्रवासी! पटना जंक्शन पर एक दिन में मिले 41 पॉजिटिव

जांच टीम का नेतृत्व कर रहे नोडल पदाधिकारी मनोज भारतीय ने बताया कि स्टेशन परिसर में दो जांच टीम के द्वारा जांच किया गया. जांच में पाॅजिटिव पाए गए रेल कर्मी और यात्रियों को दवा भी उपलब्ध कराया गया और होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है.

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना जांच

उन्होंने बताया कि वैसे पाॅजिटिव जिन्हें घर पर अलग रहने की व्यवस्था नहीं है, उन्हें राजगीर में बनाये गए आइसोलेशन सेंटर में रखने की व्यवस्था की गई है. कुल 64 रेल यात्रियों की जांच की गई. जिसमें तीन रेल यात्री और दो रेलकर्मी सहित कुल पांच लोग पाॅजिटिव पाए गए.

यह भी पढ़ें -कोरोना के डर से अस्पताल खाली, इलाज कराने नहीं आ रहे मरीज

वहीं, दिल्ली से आने वाली इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव अन्य स्टेशनों के अलावे नालंदा रेलवे स्टेशन पर भी हुआ लेकिन नालंदा रेलवे स्टेशन पर जांच की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण बिना जांच के ही कई यात्री अपने अपने घर चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details