बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉक डाउन की वजह से मजदूरों का रोजगार हुआ बंद, पैदल ही घर के लिए निकले लोग

कोरोना के कारण पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर दी. जिसके बाद नालंदा जिले में झारखंड के रहने वाले 14 मजदूर फंस गए. उन सबों के बारे में संवेदकों ने कोई सुध नहीं लिया. इससे वो पैदल ही अपने घर निकल गए हैं.

By

Published : Mar 26, 2020, 6:50 PM IST

nalanda
nalanda

नालंदा:देश में लगातार बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने पूर्ण लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद बिहार शरीफ के ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से काम करने आए कंस्ट्रक्शन विभाग में मजदूर फंस गए हैं. वो सब काम बंद होने के कारण वापस अपने घर जाने लगे हैं. लेकिन यातायात बंद होने के कारण वो सब पैदल अपने घर जा रहे हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉक डाउन के आदेश के बाद ही यातायात सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया. जिसके कारण अब इन फंसे मजदूरों के सामने कोई भी दूसरा रास्ता दिख नहीं रहा है. यही कारण है कि मजदूर बिहार शरीफ से सटे शेरपुर गांव से 14 मजदूरों का जत्था झारखंड के गढ़वा जिला के जाने के लिए पैदल ही मजबूर हो गया. ये सब अपने घर पैदल ही जाते हुए दिखे. इन लोगों ने बताया कि लगातार कोरोना के कारण काम सब बंद हो गया. लेकिन हमसब कहां रहेंगे और कैसे रहेंगे इसको लेकर संवेदक ने इन सबों को कोई खोज खबर भी नहीं लिया.

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन

पैदल घर जाने को है मजबूर
बताया जा रहा है कि यह सभी रेलवे विभाग की ओर से बनाए जा रहे रेलवे पुल में क्लासिक कंस्ट्रक्शन के बैनर तले काम करते हैं. जब संवेदक की ओर से कोई पहल नहीं की गई तो सभी मजदूर पैदल ही अपने अपने घर जाने को मजबूर हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details