बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: हरनौत प्रखंड में एक साथ 10 व्यक्ति पाए गए कोरोना पॉजिटिव, इलाके में दहशत का माहौल

नालंदा में सदर अस्पताल में गुरुवार को कोरोना जांच के लिए 101 लोगों का सैंपल लिया गया. जिसमें 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

nalanda
nalanda

By

Published : Aug 6, 2020, 10:19 PM IST

नालंदा: जिले के हरनौत के स्थानीय अस्पताल में गुरुवार को कोरोना जांच के लिए 101 लोगों का सैंपल लिया गया. जिसमें 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं प्रखंड के खरुआरा गांव के एक ही परिवार के छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें एक पुरुष, एक युवती और 4 महिला शामिल है. इससे गांव में आसपास के लोग काफी भयभीत हैं.

वहीं सीडीपीओ कार्यालय के एक महिला सुपरवाइजर और एक कर्मी के अलावा रेल कारखाना के दो कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि जांच किट की कमी नहीं है. जिनको कोरोना संक्रमण का पहला लक्षण महसूस होता है, वो स्थानीय अस्पताल आकर जांच करवा सकते हैं.

अधिक से अधिक लोगों की होगी कोरोना जांच
बता दें कि शुक्रवार को 10 से 12 बजे तक कल्याण बिगहा रेफरल अस्पताल में कोरोना जांच की जाएगी. जिसके बाद 1 बजे से हरनौत अस्पताल में लोगों का सैंपल लिया जाएगा. इसमें खरुआरा गांव के कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए अधिक से अधिक लोगों की जांच की जाएगी. स्थानीय प्रशासन खरुआरा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करनेे की तैयारी कर रही है. ताकि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details