बिहार

bihar

By

Published : May 5, 2020, 9:07 AM IST

ETV Bharat / state

गुजरात से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची मुजफ्फरपुर, 1200 मजदूरों की हुई घर वापसी

इस विशेष रेलगाड़ी से मुजफ्फरपुर के सभी श्रमिकों को भी जांच के बाद उनके प्रखंड मुख्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया. जहां सभी श्रमिकों को अब अगले 21 दिन तक रखा जाएगा.

ट्रेन
ट्रेन

मुजफ्फरपुर: लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने की प्रक्रिया लगातर जारी है. उसी कड़ी में गुजरात मजदूरी करने गए मजदूरों को केंद्र सरकार की सहमति के बाद अब वापस उसके घर लाने की कवायद जारी है.

सुरक्षा चाक चौबंद

मंगलवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गुजरात से आई पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची. इसमें 12 सौ श्रमिकों की घर वापसी हुई है. यह गुजरात के साबरमती से यहां पहुंची.

स्पेशल ट्रेन से पहुंचे 1200 प्रवासी मजदूर
इस विशेष रेलगाड़ी के जरिये उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों के करीब 12 सौ मजदूर मुजफ्फरपुर पहुंचे. इस दौरान जंक्शन पर बेहद कड़ी और चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. यहां पहुंचने पर सभी श्रमिकों की चिकित्सा कर्मियों की ओर से थर्मल स्कैनिंग और चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उनके जिलों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया.

घर की ओर रवाना होते श्रमिक

इस विशेष रेलगाड़ी से मुजफ्फरपुर के सभी श्रमिकों को भी जांच के बाद उनके प्रखंड मुख्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया. जहां सभी श्रमिकों को अब अगले 21 दिन तक रखा जाएगा. वहीं, मुजफ्फरपुर में बुधवार शाम 5 बजे एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन केरल से पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details