बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: नगर विकास मंत्री ने बाढ़ पीड़ित लोगों से की मुलाकात, प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण

नगर विकास मंत्री ने जिले के सीकंदरपुर,अखाड़ाघाट और संगमघाट इलाकों का दौरा किया. अपने निरीक्षण के क्रम में मंत्री ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के हालात का जायजा लिया. मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि सरकार इस आपदा की घड़ी में पीड़ितो के साथ खड़ी है.

By

Published : Jul 29, 2020, 8:09 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 12:05 AM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: जिले में बूढ़ी गंडक लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इससे जिले से सटे निचले इलाकों की एक बड़ी आबादी बाढ़ की चपेट में है. जिसको लेकर बिहार सरकार के नगर विकास विभाग के मंत्री सुरेश शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर के बाढ़ प्रभावित निचले इलाकों का निरीक्षण किया. साथ ही बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्यायों को लेकर बातचीत की गई.

नगर विकास मंत्री ने जिले के सीकंदरपुर,अखाड़ाघाट और संगमघाट इलाको का दौरा किया. अपने निरीक्षण के क्रम में मंत्री ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के हालात का जायजा लिया. मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि सरकार इस आपदा की घड़ी आपदा पीड़ितो के साथ खड़ी है. फिलहाल सभी पीड़ितों के लिए तत्काल राशन की व्यवस्था की जा रही है.

देखें रिपोर्ट

पीड़ित परिवारों को दी जाएगी 6 हजार की सहायता राशि
उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए सामुदायिक किचन भी संचालित किए जा रहे है. इसके आलाव सभी बाढ़ पीड़ितों की सूची भी तैयार की जा रही है. जिसमे सभी पीड़ित परिवार को छह हजार की आर्थिक सहायता राशि भी दी जाएगी. वहीं बाढ़ के हालात पर भी लगातार प्रशासनिक नजर रखी जा रही है.

Last Updated : Aug 12, 2020, 12:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details